मनोरंजन

भारत में बाफ्टा ब्रेकथ्रू पहल के राजदूत बने ए.आर. रहमान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुबंई। भारतीय संगीतकार ए.आर. रहमान के फैंस के लिए एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल उन्हें ऑस्कर और ग्रैमी विजेता कहा जाता है लेकिन अब उन्हें एक और सम्मान मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें भारत में बाफ्टा ब्रेकथ्रू पहल के राजदूत के रूप में चुना गया है। जी हाँ और ऐसा होने से भारतीय संगीतकार ए.आर. रहमान बड़े खुश हैं। हाल ही में उन्होंने कहा, “मुझे, बाफ्टा के साथ काम करने को लेकर खुशी हो रही है, ताकि भारत को फिल्म, गेम्स और टेलीविजन में कुछ अद्भुत प्रतिभाएं मिल सके।
यह होनहार कलाकारों के लिए विश्व-प्रसिद्ध संगठन द्वारा समर्थित एक अनूठा अवसर है, जो न सिर्फ दुनिया भर के अन्य प्रतिभाशाली क्रिएटिव्स के साथ जुड़ने के लिए मौका देगा, बल्कि बाफ्टा-विजेताओं और नामांकित व्यक्तियों द्वारा सलाह प्राप्त करने का भी मौका देगा। मैं भारत से चुनी गई शानदार प्रतिभा को वैश्विक मंच पर दिखाने के लिए उत्सुक हूं।
आपको हम यह भी बता दें कि बाफ्टा ब्रेकथ्रू ब्रिटेन में 2013 से और चीन में 2019 से चल रहा है, लेकिन इस साल पहली बार यह पहल भारत से प्रतिभा को पहचान रही है। बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमांडा बेरी ने कहा, मैं हमारे शानदार राजदूत एआर रहमान के अमूल्य समर्थन के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं, जो अपने रचनात्मक कार्यों में उद्योग के लीडर हैं और नई प्रतिभा की पहचान और पोषण के लिए हमारे जुनून को साझा करते हैं।
जी दरअसल ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आट्र्स (बाफ्टा) ने आज ही यानी सोमवार को बताया है कि नेटफ्लिक्स द्वारा समर्थित बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के लिए अब आवेदन खुले हैं। ऐसे में भारत में पहल के हिस्से के रूप में ब्रिटिश और भारतीय उद्योग विशेषज्ञों की एक जूरी साल भर के मेंटॉरिंग और गाइडेंस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए पूरे भारत से पांच प्रतिभाओं का चयन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!