उत्तराखंड

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत, दूसरा सवार गम्भीर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सितारगंज। सितारगंज में सिडकुल मार्ग पर ट्रक चालक ने एक बाइक को पीटे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद बाइक पर युवक की ट्रक के नीचे आने से मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। दोनों युवक मजदूरी करने के बाद घर लौट रहे थे। शुक्रवार की सायं सिडकुल मार्ग में ट्रक के चालक ने बाइक को पीटे से टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक युवक व दूसरा सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को टेंपो से सीएचसी में लाया गया। यहां डक्टरों ने नरेश मंडल (26) पुत्र दीनबंधु मंडल निवासी रुदपुर शक्तिफार्म को मृत घोषित कर दिया। जबकि बाइक पर दूसरा सवार नरेश पुत्र विधान मंडल को गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजनों के अनुसार बाइक सवार युवक मजदूरी कर घर को लौट रहे थे। नरेश मंडल की हाल में शादी हुई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने ट्रक व बाइक को कब्जे में लिया है। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।
15 मिनट तक सड़क में तड़पते रहे घायल
शुक्रवार की सायं सड़क सिडकुल रोड में हुए सड़क हादसे में घायल करीब 15 मिनट तक सड़क में तड़पते रहे। किसी ने भी पुलिस को सूचना देने की जहमत नहीं उठाई। सिडकुल की फैक्ट्री से ड्यूटी से लौट रहे कुछ कर्मचारी जाम में फंस गए। पैदल जाकर सड़क हादसे में घायल युवकों को देखा तो उन्हें टेंपो से अस्पताल लेकर आए। यह कर्मचारी देर रात्रि तक परिजनों के इंतजार में अस्पताल में खड़े रहे।
सिडकुल के लिए स्वीत 108 भी सितारगंज में
सितारगंज क्षेत्र में चार 108 हैं। एक सितारगंज, एक शक्तिफार्म, एक बरा, एक सिडकुल क्षेत्र के लिए स्वीत हैं। सिडकुल में आये दिन सड़क हादसे होते हैं। सिडकुल क्षेत्र के लिए 108 स्वीत हो जाने के बाद घायलों को तत्काल प्राथमिक उपचार व समय पर अस्पताल पहुंचाने की उम्मीद जगी थी। 108 कर्मचारियों के अनुसार सिडकुल में कहीं कमरा नहीं मिला। इसलिए सिडकुल के लिए आयी 108 सितारगंज अस्पताल में खड़ी रहती है। इसके सिडकुल पहुंचने तक काफी देर हो जाती है। पिछले तीन दिनों से दो हादसे में 108 काम नहीं आयी।
खस्ताहाल ट्रक, डम्परों की फिटनेस पर उठे सवाल
सिडकुल मार्ग में खनन में दौड़ रहे डंपरों में कई काफी खस्ताहाल हैं। शुक्रवार की सायं हादसे वाला ट्रक भी खस्ताहाल है, लेकिन सड़क में दौड़ रहा था। सिसौना, उकरौली के लोगों ने इन खस्ताहाल वाहनों को फिटनेस देने वाले अफसरों पर सवाल उठाए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस मार्ग में चालकों के पास न तो लाइसेंस है और वाहन जीर्ण क्षीर्ण अवस्था में हैं। शुक्रवार को ट्रक ने पीटे से बाइक में टक्कर मारी। चालक ट्रक को नियंत्रित तक नहीं कर पाया।
दो हाइवा ट्रक सीज
सिडकुल पुलिस ने मिट्टी ढोह रहे दो हाइवा सीज कर दिए। सिडकुल चौकी इंचार्ज प्रकाश भट्ट ने बताया कि शनिवार को मिट्टी ढोह रहे दो हाइवा नियम विरुद्घ चल रहे थे। इस तरह वाहन चलाने से हादसों का अंदेशा रहता है। दोनों वाहनों को सीज किया है। उन्होंने कहा कि ओवरलोड के खिलाफ कार्यवाही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!