बिग ब्रेकिंग

भाजपा का पलटवार, कहा- दिल्ली मडल हो गया है फेल, केजरीवाल झूठ की लगा रहे हैं रेल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। फ्री रेवड़ी मामले में केंद्र की भाजपा सरकार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद भाजपा ने उन पर पलटवार किया। भाजपा ने कहा कि अब ये कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली मडल हो गया है फेल, अरविंद केजरीवाल आकर झूठ की लगा रहे हैं रेल। जो करते हैं ये वादा, उसका पूरा नहीं किया आधा।
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ने आज प्रेस कांफ्रेंस में ये बात कह दी कि मनरेगा की राशि में 25: की कटौती की गई है। जबकि इस योजना से गरीब, किसान, मजदूर को 100 दिन का काम मिलता है। ये अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में पहला झूठ बोला है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से मनरेगा को प्रभावी बनाकर न केवल उसका बजट बढ़ाया, बल्कि ये सुनिश्चित भी किया गया कि एक-एक रुपया उसके खाते में सीधा पहुंचे और भ्रष्टाचार ना हो, उस मडल का नाम नरेन्द्र मोदी मडल है।
उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल जी आपने कैसे कह दिया कि मनरेगा के बजट में 25: की कटौती की गई है। गौर से सुनिए, 2021-22 में मनरेगा का जो बजट था वो 73 हजार करोड़ था। महामारी के कारण इस बजट को 25 हजार करोड़ रुपये बढ़ाकर 98 हजार करोड़ किया गया।
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी आपने एक और अनर्गल आरोप लगाया, आपने कह दिया कि केंद्र सरकार टैक्स एकत्रित कर अभी तक 42: राज्यों को देती थी, पिछले कुछ वर्षों से 13: की कटौती कर इसे 29: कर दिया गया है। अब मैं आपको बता दूं कि फाइनेंस कमीशन ने ये तय करके बताया कि पांच वर्षों के लिए जो सारे प्रदेशों को ळैज् में से डिवाल्व होता था, वो 42: पर ही रहेगा। अरविंद केजरीवाल जी आपने ये दूसरा झूठ बोला।
इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि देश का पैसा देश की जनता के लिए है। यह पैसा नेताओं के दोस्तों के लोन माफ करने के लिए नहीं है। सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जनता को मुफ्त में मिलने वाली सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अगर सरकारें फ्री में सुविधाएं देंगी तो कंगाल हो जाएंगी। इससे देश को नुकसान होगा। सीएम ने कहा कि केंद्र की इस बात पर एक शक पैदा हो रहा है, कहीं केंद्र सरकार की हालत खराब तो नहीं है। पिछले सत्तर सालों से जनता को कई सुविधाएं फ्री में दी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!