उत्तराखंड

भाजपा का रूद्रप्रयाग एवं केदारनाथ विधानसभा में वरिष्ट कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रूद्रप्रयाग। भारतीय जनता पार्टी जिला सभागार रूद्रप्रयाग मे महाजनसंपर्क अभियान के अंतर्गत रूद्रप्रयाग विधानसभा एवं केदारनाथ विधानसभा का वरिष्ट कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न हुआ । सम्मेलन में पार्टी के पूर्व वरिष्ठ पदाधिकारियों , पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व पार्टी समर्थित पूर्व जन प्रतिनिधियों आदि ने प्रतिभाग किया। सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने बतौर मुख्यवक्ता के रूप मे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के संघर्षों एवं त्याग की पार्टी है पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा पुरातन समय मे अनेकों संघर्षों से जूझकर आज राष्ट्रवादी विचारधारा को खडा करने मे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है ।वर्तमान समय मे उनके संघर्षों से आज पार्टी विश्व की सबसे बडी राजनैतिक पार्टी बन गई है। इसके पीटे हमारे पुरातन समय से पार्टी का कार्य कर रहे पदाधिकारियों एवं समाज के शुभचितंको का महत्वपूर्ण योगदान रहा है ।वहीं पुरातन समय मे देश मे व्याप्त भ्रष्टाचार एवं कुरीतियों को दूर करने के लिये राष्ट्रवादी विचारधारा की स्थापना जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के उदय होने तक पुरातन कार्यकर्ताओं द्वारा उनके अनुभवों का लाभ पार्टी समय समय पर लेती रही है साथ ही उन्होने कहा कि वरिष्ठों के सुझाव को पार्टी विचारकर संगठन हित मे काम करती रहती है।
उन्होने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के बीते 9 वर्ष भारत के नवनिर्माण के,गरीब कल्याण के वर्ष रहे हैं। आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। बीते 9 सालों मे भारत मे भारत ने गुलामी की बेडियां तोडी हैं। राजपथ अब कर्तव्य पथ है रेसकोर्स रोड अब लोक कल्याण मार्ग है। प्रधानमंत्री प्रधानसेवक के रूप मे जनता जनार्दन की सेवा कर रहे है । आज धारा 370 धराशाही हुई है, तीन तलाक की कुप्रथा समाप्त हुई है और आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राईक हुआ ,एयर स्ट्राईक हुआ, अयोध्या मे श्रीराम जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण भी तेज गति से चल रहा है,
आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है। आज भारत के विकास मे गति भी है शक्ति भी है,सुरक्षा भी है और संयम भी है यह नया भारत है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सपनों का भारत है। मिशन इंडिया के तहत आगे बढ़ता हुआ भारत है।उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से अपार स्नेह रहा है यही वजह है कि भौगोलिक व जनसंख्या की दृष्टि से हमारे छोटे से प्रदेश मे 1़5 लाख करोड की केंद्रीय विकास परियोजनायें चल रही है। शानदार होती कनेक्टिविटी के साथ , शिक्षा स्वास्थ्य संचार समेत सभी क्षेत्रों मे हो रहे ढांचागत विकास जनकल्याणकारी योजनाओं से संवरता उत्तराखंड आज बदलते उत्तराखंड की कहानी कह रहा है। उन्होने कहा कि अल वेदर रोड का काम लगभग पूर्ण हो गया हैाषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाईन भी अपने अंतिम चरण मे है। श्री केदारनाथ धाम मे 750 करोड रूपये से पुन: निर्माण कार्य अंतिम चरण मे है और श्री बद्रीनाथ धाम महा निर्माण योजना के तहत 550 करोड के पुन: निर्माण कार्य गतिमान है इसी तरह पैदल यात्रा को सुगम बनाने के लिये 2430 करोड की लागत से गौरीकुंड केदारनाथ,गोविंदघाट-हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास हुआ है।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष महावीर पंवार ने कार्यक्रम कि अध्यक्षता करते हुये कार्यक्रम की शुरूआत स्वागत भाषण से की । उन्होने आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देते हुये आगे महाजनसंपर्क अभियान के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने हेतु कार्यकर्ताओं का आवाहन किया।
बैठक मे प्रभारीाषि कंडवाल ने कहा कि कार्यकर्ता केंद्र सरकार के 9 वर्ष की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुचायेंगें। बीते 9 वर्ष मे देश के हर क्षेत्र मे अभूतपूर्व विकास हुआ है। हम सभी देश के नागरिक इसके साक्षी रहे हैं। सह-प्रभारी रघुवीर सिंह बिष्ट ने कहा कि मोदी सरकार ने हर क्षेत्र मे अभूतपूर्व कार्य किया है चाहे किसान सम्मान निधि हो, आवास योजना है, जल जीवन मिशन के तहत 7 लाख परिवारों को पेजयल कनेक्शन दिये गये हैं। इन कार्यों को महाजनसंपर्क अभियान के अंतर्गत लोगों को बताना है। इस अवसर पर रूद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हुये कहा कि रूद्रप्रयाग विधानसभा मे राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुये कहा कि आज हर गांव सडक मार्ग से जुड गया है तथा हर क्षेत्र मे विकास के अभूतपूर्व कार्य हो रहे हैं । उन्होने कहा कि 2024 मे रूद्रप्रयाग विधानसभा मे सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से पिछली बार से भी अधिक मतों से विजय होंगे।
इस दौरान वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने संगठन को मजबूत करने के लिये सुझाव दिये एवं उन्होने कहा कि संगठन का कार्य गांव गांव तक पहुंच गया है जिसमे उन्होने खुशी जाहिर करते हुये संगठन को धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट एवं विनोद देवशाली द्वारा किया गया।
इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विक्रम पटवाल,पूर्व जिलाध्यक्ष शकुंतला जगवाण सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!