बिग ब्रेकिंग

बदरीनाथ हाईव: भद्रकाली से खारास्रोत जा रही यूपी के यात्रियों की बस पलटी, कई लोग घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ऋषिकेश। बदरीनाथ पर खारास्रोत में पीडब्लूडी तिराहे के पास अनियंत्रित होकर एक बस पलट गई। डबल डेकर बस में करीब 65 यात्री सवार थे। जिसमें एक यात्री की मौत की सूचना है। वहीं, करीब 15 लोग घायल हुए हैं।
सभी घायलों को एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में भर्ती किया जा रहा है। बस में सवार यात्री बलिया उत्तर-प्रदेश के बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, बस भद्रकाली से खारास्रोत की ओर आ रही थी। इसी दौरान ढलान होने के कारण बस अनियंत्रित होकर आश्रम की दीवार से टकराकर पलट गई।
हिमाचल प्रदेश के नाहन से सहारनपुर जा रही एक यात्री बस आसन बैराज के रामपुर मंडी में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सामने से आ रही एक कार को बचाने के प्रयास में बस सड़क किनारे सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए पेराफिट से टकरा गई। गनीमत यह रही कि बस पेराफिट से टकरा कर किनारे पर ही रुक गई ।अन्यथा खाई में गिरने से बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।
आसन बैराज के रामपुर मंडी स्थित वन आरक्षी प्रशिक्षण केंद्र के मुख्य द्वार के सामने हिमाचल प्रदेश की ओर से आ रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रामपुर मंडी के तीव्र मोड़ पर हरबर्टपुर की ओर से तेज गति से आ रही एक कार अनियंत्रित होकर अचानक से बस के सामने आ गई।
चालक ने कार को बचाने के लिए बस को सड़क किनारे पर उतार दिया जिसके कारण वह किनारे पर बने पेराफिट से टकरा गई। हालांकि टक्कर लगने से पेराफिट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन संयोग यह रहा कि बस सड़क किनारे स्थित गहरी खाई में गिरने से बच गई। जिससे बड़ा हादसा टल गया। दुर्घटना के समय बस में पचास यात्री सवार थे। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण व राहगीर भारी संख्या में एकत्रित हो गए। उधर मौका पाकर कार चालक घटनास्थल से फरार हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!