कोटद्वार-पौड़ी

दिल्ली, बिजनोर, देहरादून व कोटद्वार से कण्वाश्रम के लिए हो बसे सेवा शुरू

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
भाबर : आर्य गिरधारी लाल महर्षि दयानंद ट्रस्ट की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर 50 लोगों को कम्बल वितरित किए गए। वहीं, एक दिव्यांग व्यक्ति को राकेश कुमार अग्रवाल की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की गई।
आर्य समाज उदयरामपुर के अस्थायी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में आर्य समाज उदयरामपुर के प्रधान मोहन सिंह भारती ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष समाजसेवी सुरेन्द्र लाल आर्य ने कहा कि आज भी गांववासी कण्वाश्रम के विकास की बाट जोह रहे हैं। उनको विश्वास था कि प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद तो कण्वाश्रम का विकास होगा ही। कण्वाश्रम से लगे गांव होने के कारण स्थानीय लोग 2 जून की रोटी जुटा पाएंगे, लेकिन सरकारों की उदासीनता के कारण वही ढाक के तीन पात। उन्होंने कहा कि 80 के दशक में कोटद्वार से कण्वाश्रम रोडवेज की बस चलती थी, वह सुविधा भी जल्दी ही छीन ली गई थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली, बिजनोर, देहरादून व कोटद्वार से कण्वाश्रम के लिए सीधी बस सेवा चालू की जाए। जिससे यहां पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी और क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेगा।
बतौर मुख्य अतिथि सत्यप्रकाश थपलियाल ने कहा कि समाजसेवा से बढ़कर कोई धर्म नही है। महर्षि दयानंद सरस्वती ने कहा था कि अपनी आय का दशांश लोगों की भलाई में लगाना चाहिए, उसी से अपना व लोगों का भला होगा। समाज सेविका मीना बछवान ने कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती परोपकार व समता की राह दिखा गए है। स्वामी जी ने कहा था कि संसार का उपकार करना आर्य समाज का मुख्य उद्देश्य है अर्थात आत्मिक, शारीरिक व सामाजिक उन्नति करना, हमें इस पर अमल करना चाहिए। कार्यक्रम अध्यक्ष बीर सिंह ने कम्बल दानदाता अजय खंतवाल मुख्य प्रबंधक इंडियन बैंक करनाल का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर रिपुदमन सिंह बिष्ट, कैप्टन पीएल खंतवाल, धिरजधर बछवान (रिटा.डीएफओ), प्रवेश नवानी, जनार्दन ध्यानी, बचन सिंह गुसाईं, मोहन सिंह भारती, ओमप्रकाश, लक्ष्मी देवी, सीता देवी, पपराज, प्रेम लाल, बिनोद कुमार, गुड्डी, मंजू, चन्द्रपाल, गायत्री देवी, मंगल सिंह, चंद्रमोहन आदि मौजूद रहे।
फोटो-02
कैप्शन:-जरूरतमंदों को कंबल वितरित करते समाजसेवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!