कोटद्वार-पौड़ी

काबीना मंत्री धन सिंह ने थलीसैंण को दी विकास की सौगात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

राइंका रिस्ती, रा हाई स्कूल कुठखाल के भवन व पेयजल योजना का किया शिलान्यास
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने रविवार कोविकासखंड थलीसैंण के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज रिस्ती में 1 करोड़ 93 लाख, राजकीय हाई स्कूल कुठखाल भवन का 1 करोड़ 71 लाख व मिजगांव हेतु पेयजल योजना का शिलान्यास किया।
काबीना मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विद्यालय भवन व पेयजल निर्माण कार्यों का भूमि पूजन व शिलान्यास किया। उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्था व ठेकेदार को निर्देशित किया कि विद्यालय भवन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द कार्य प्रारम्भ कर बेहतर गुणवत्ता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें। ताकि छात्र–ात्राओं को इसका लाभ समय से मिल सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सरकार लगातार कार्य कर रही है। श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत स्कूलों में फर्नीचर उपलब्ध कराकर चटाई मुक्त किया गया है। जिन विद्यालयों में फर्नीचर नहीं पहुंचा है उन्हें भी जल्द फर्नीचर उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बालकों के साथ-साथ बालिकाओं को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ना होगा। जिससे वह अपना लक्ष्य हासिल कर सकेंगे। बालिकाओं को पठन-पाठन के अलावा विभिन्न खेल प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेना चाहिए, जिससे वह अपना हुनर बड़े-बड़े मंचों पर भी दिखा सकेंगे।
काबीना मंत्री ने मिजगांव में पेयजल योजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि हर घर में नल और हर नल में जल हो। उन्होंने कहा की प्रत्येक परिवार को पानी दिया जाएगा, जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी टीकाकरण से वंचित रह गया है तो वह नजदीकी अस्पताल में जाकर टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि इसी वर्ष दिसंबर माह तक पूरे प्रदेश भर में वैक्सीन की दोनों डोज शत प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण किया जाएगा। अभी तक उत्तराखंड में 99 लाख 5623 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस अवसर सहकारिता बैंक अध्यक्ष नरेंद्र रावत, ब्लाक प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी, जिला पंचायत सदस्य गणेश नेगी सहित जनप्रतिनिधि, अध्यापक-अध्यापिका व स्कूली बच्चे उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!