काबीना मंत्री धन सिंह ने पाबौ ब्लॉक भवन का किया शिलान्यास

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने 299.98 लाख की लागत से बनने वाले विकासखंड पाबौ भवन का विधिवत भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस दौरान काबीना मंत्री के साथ जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य व ब्लाक प्रमुख पाबौ डॉ. रजनी रावत ने भी विधिवत पूजा अर्चना कर विकासखंड कार्यालय भवन बनाये जाने हेतु नींव रखी। इस मौके पर काबीना मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ में एक खुशियों की सवारी को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।
जनसभा को संबोधित करते हुए काबीना मंत्री डॉ. रावत ने कहा कि विकासखंड कार्यालय बनने से आम जनमानस को काफी सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने सम्बन्धित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि भव्य रूप में कार्यालय भवन को बनाना सुनिश्चित करें। ब्लॉक सभागार को बड़ा बनाये, जिससे बैठक में आने वाले लोगों के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था हो सके। उन्होंने कहा कि पाबौ के स्थानीय लोगों की 40 साल की मांग को देखते हुए विकासखंड पाबौ भवन का शिलान्यास किया गया। उन्होंने सम्बन्धित ठेकेदार को निर्देशित किया कि एक वर्ष के भीतर भवन का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। निर्माणाधीन ब्लॉक भवन में लगभग 300 लोगों के बैठने के लिए अत्याधुनिक ऑडिटोरियम बनाया जाएगा। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संपत सिंह रावत, सहकारिता अध्यक्ष मातबर सिंह रावत, जिला महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल, ब्लाक प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद टम्टा, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, डीपीआरओ एमएम खान, खंड विकास अधिकारी पाबौ जयकृत सिंह बिष्ट, एसीएमओ रमेश कुमार, एसीएमओ डॉ. रमेश कुमार, डॉ. श्वेता, डॉ. पीके जैन, डॉ. नेहा, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा नेगी, मंडल अध्यक्ष पाबौ वीरेंद्र रावत सहित अन्य उपस्थित थे।

पाबौ अस्पताल में पहली सर्जिकल डिलीवरी को बताया उपलब्धि
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में अल्ट्रा साउंड मशीन का निरीक्षण कर प्रतिदिन हो रहे अल्ट्रा साउंड की जानकारी सम्बन्धित डॉक्टर से ली। उन्होंने सम्बन्धित डॉक्टरों को निर्देशित किया कि अस्पताल में आ रहे मरीजों का उपचार सही रुप से करना सुनिश्चित करें, ताकि मरीजों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। उन्होंने पाबौ अस्पताल में पहली सर्जिकल डिलीवरी कराये जाने पर डॉक्टरों को बधाई देते हुए कहा कि यह क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। मंत्री ने कहा कि अल्ट्रा साउंड मशीन के स्थापित होने से इस क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए बड़े अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। काबीना मंत्री डॉ रावत ने विडोलस्यूं के 13 गांव हेतु पसीणा व मरोड़ा में जिओ मोबाइल टावरों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि टावर लगने से क्षेत्र की जनता को मोबाइल टावर में आ रही दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही स्थानीय युवा ऑनलाइन के माध्यम से रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!