उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री ने निर्माणाधीन एसडीएम व तहसील कार्यालय भवनों का किया निरीक्षण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। गन्ना व पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने गुरुवार को 4 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन एसडीएम व तहसील कार्यालय भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था से आगामी एक वर्ष के भीतर निर्माण कार्य पूरा कर भवन विभाग को हस्तांतरित करने के निर्देश दिये।
कैबनेट मंत्री बहुगुणा ने बताया कि सितारगंज में अधिकांश कार्यालय नयी मंडी के कमरों में चल रहे हैं। विभाग के भवन जीर्ण क्षीर्ण है। चार करोड़ की लागत से एसडीएम, तहसील कार्यालय व कोर्ट का निर्माण को मंजूरी दी गयी है। एक वर्ष में शहर के बीच में एसडीएम व तहसील कार्यालय भवन तैयार हो जायेंगे। इससे लोगों की दिक्कतें दूर होंगी। उन्होंने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के निर्देश दिये। यहां उपकार सिंह बल, गुरजीत सिंह, सुखदेव सिंह, गुरजीत सिंह, सुरेश जैन, नरेश कंसल, रवि रस्तोगी, पंकज रावत, रमेश बावा मौजूद रहे।
स्वान केंद्र में पहुंचकर कैबिनेट मीटिंग में लिया भाग
कैबनिेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने गुरुवार को सितारगंज तहसील के स्वान केंद्र में पहुंचकर वीडियो कांफ्रेंसिंग से कैबिनेट बैठक में भाग लिया। सौरभ बहुगुणा को भाजपा ने चम्पावत विधानसभा उपचुनाव में नगरीय क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। सौरभ बहुगुणा बुधवार को सितारगंज पहुंचे और गुरुवार को सितारगंज से वीडियो कांफ्रेसिंग से कैबिनेट मीटिंग में भाग लिया। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया कि स्वीत सात प्रस्तावों में दो प्रस्ताव उनके विभाग के हैं। कैबिनेट मीटिंग में किसानों का गन्ना बकाया भुगतान के लिए सरकार वित्तीय सहायता देने का निर्णय लिया है। पशुपालन में त्रिम गर्भाधान के लिए कार्मिकों को मिलने वाली प्रदेश सरकार की राशि रोक दी थी। एक बार पुनरू मैदान में 40 रुपये व पर्वतीय क्षेत्रों में 50 रुपया दिया जायेगा। इसके अलावा केंद्र से मिलने वाली 100 रुपये की राशि पूर्ववत मिलती रहेगी।
कैबिनेट मंत्री सितारगंज में भी भूस्वामी बने
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने सितारगंज में भूमि क्रय कर रजिस्ट्री बैनामा करायी। उन्होंने भूक्रय करने में अपने पर्वतीय क्षेत्र में पैतृक जमीन की खतौनी लगायी। खतौनी पूर्व सीएम हेमवंतीनंदन बहुगुणा के नाम से विरासतन सौरभ बहुगुणा के पिताजी विजय बहुगुणा के नाम दर्ज है। सौरभ बहुगुणा वर्ष 2012 से सितारगंज में राजनीति कर रहे हैं। वह दूसरी बार विधायक हैं। विपक्ष उन पर दिल्ली निवासी होने का आरोप लगाता रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि इसके बाद विपक्ष का मुद्दा भी समाप्त हो गया है। भाजपा नेता सुखदेव सिंह ने कहा कि सितारगंज में विकास के नये आयाम स्थापित हो रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!