कोविड ड्यूटी लगाने से पूर्व सभी शिक्षकों को कोविड वैक्सीन लगाने की मांग की

Spread the love

माध्यमिक शिक्षकों को कोविड डयूटी से मुक्त रखा जाय
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
राजकीय शिक्षक संघ ने जिला प्रशासन से मई माह में बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को कोविड डयूटी से मुक्त रखने, शिक्षकों को कोविड वैक्सीन लगाने की मांग की है। उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद पौड़ी गढ़वाल ने भी सरकार से समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को कोविड वैक्सीन लगाने की मांग की है।
संगठन के जिला अध्यक्ष जयदीप रावत और महामंत्री मनमोहन सिंह चौहान ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा कि सरकार द्वारा कक्षा बारहवीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षाएं मई माह के अंत में करवाने की संभावना है, जिसके तहत सभी शिक्षक छात्रों को ऑनलाइन शिक्षण कार्य कर परीक्षाओं की तैयारी करवा रहे हैं। साथ ही परीक्षकों द्वारा प्रयोगात्मक परीक्षा से संबंधित कार्य को संपादित किया जा रहा है, ऐसे में माध्यमिक शिक्षकों को कोविड ड्यूटी सें मुक्त रखा जाना चाहिए। इस दौरान सभी शिक्षकों को वैक्सीन की दोनों डोज देने और ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट समेत सभी बचाव सामग्री उपलब्ध कराई जाए। क्योंकि वर्तमान समय में संक्रमण महामारी का प्रकोप पूरे देश में तेजी से फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि शिक्षक पूर्व की भांति प्रशासन के साथ मिलकर हर संभव सहयोग के लिए तैयार है, परंतु पहले सुरक्षा के पूरे इंतजाम होने चाहिए। जिससे शिक्षक पूरे मनोयोग से अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों की निगरानी एवं उन्हें क्वारंटाइन करने के लिए बड़ी संख्या में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। 
उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद पौड़ी गढ़वाल के जिला मंत्री दीपक नेगी ने कहा कि पूरा देश वैश्विक महामारी कोविड-19 की चपेट में हैं। जिस कारण शिक्षकों में भी भय का माहौल बना हुआ हैं। वैश्विक महामारी कोविड-19 से निपटने के लिए जनपद के शिक्षकों द्वारा समय-समय पर कोरोना वारियर्स के रूप में अपना योगदान दिया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर आने पर पुन: शिक्षकों की सेवा विभिन्न स्तरो पर ली जा रही हैं किन्तु बिना वैक्सीनेशन के शिक्षकों में कोरोना संक्रमित होने का भय बना हुआ है। इसलिए जनपद के समस्त शिक्षकों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाय। संघ के जिला मंत्री दीपक नेगी, देवेन्द्र नेगी (ब्लॉक अध्यक्ष दुगडडा), सुनील खन्तवाल (ब्लॉक अध्यक्ष रिखणीखाल), विपुल भण्डारी (ब्लॉक अध्यक्ष जयहरीखाल), सुधीर रावत (ब्लॉक अध्यक्ष एकेश्वर), दीपक सजवाण (अध्यक्ष कल्जीखाल), संजय धस्माना, महेंद्र जदली, जगदीश राठी, प्रदीप रावत, चंद्रमोहन रावत, रविंद्र कुमार, गंभीर बिष्ट, मधुसूदन हिंदवान, विपिन बडोला, हेमंत परंदियाल, पंकज जोशी, कुलगौरव द्विवेदी, बलवंत नेगी, सुरेंद्र, शमशेर जंग, जितेंद्र सिंह, जसपाल असवाल, विजयपाल रावत, विपिन कुमार ने शासन-प्रशासन से सभी शिक्षकों को कोविड वैक्सीन लगाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!