कोटद्वार-पौड़ी

खाई में गिरी कार, तीन शिक्षकों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुगड्डा-गुमखाल के मध्य क्रैखाल के समीप हुआ हादसा
प्रखंड जयहरीखाल के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज सरी में तैनात थे शिक्षक
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग दुगड्डा-गुमखाल के मध्य क्रैंखाल के समीप एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में तीन शिखकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, दो अन्य को उपचार के लिए राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार पहुंचाया गया। सभी शिक्षक प्रखंड जयहरीखाल के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज सारी में तैनात थे।
घटना मंगलवार सुबह करीब नौ बजे की है। राजकीय इंटर कालेज सारी में तैनात दो शिक्षिकाओं समेत पांच शिक्षक कोटद्वार से कार में सवार होकर विद्यालय की ओर जा रहे थे। इस बीच क्रैखाल बैंड के समीप कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोटद्वार, दुगड्डा व गुमखाल पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को खाई से बाहर निकाला। पुलिस क्षेत्राधिकारी गणेश कोहली ने बताया कि दुर्घटना में कोटद्वार मानपुर निवासी शिक्षिका पूनम रावत (45) पत्नी प्रद्युमन सिंह, वंदना भंडारी (42) पत्नी नरेंद्र सिंह भंडारी और शिवपुर निवासी दीपक शाह (38) पुत्र उत्तम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य शिक्षक कौड़िया निवासी अरूण कुमार (30) पुत्र बाबूलाल व रतनपुर (सुखरो) निवासी जयवीर सिंह (58) पुत्र रघुवीर सिंह घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार पहुंचाया गया। जहां गंभीर रूप से घायल अरूण कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि वाहन घायल शिक्षक जयवीर सिंह रावत का था और चला भी वही रहे थे।

इन विषयों के थे शिक्षक
जयहरीखाल प्रखंड के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज सारी के पांचों शिक्षक रोज कार से स्कूल आना-जाना करते थे। मृतक शिक्षक दीपक शाह अर्थशास्त्र, पूनम रावत व वंदना भंडारी गणित विषय की शिक्षिका थी। जबकि, घायल जयवीर सिंह रावत गणित के शिक्षक हैं व अरूण कुमार विद्यालय में वरिष्ठ सहायक पद पर तैनात हैं।

समय से नहीं पहुंची एंबुलेंस
रेस्क्यू अभियान चलाने से पूर्व पुलिस की ओर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा को फोन कर मौके पर एंबुलेंस भेजने की बात कही गई थी, लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस मौजूद नहीं थी। ऐसे में पुलिस ने निजी वाहनों से घायलों को प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा तक पहुंचा। जिसके बाद, राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार से घायलों को लेने के लिए एंबुलेंस भेजी गई। स्वास्थ्य विभाग की यह लापरवाही घायल शिक्षकों के जीवन पर भारी पड़ सकती थी।

रस्ता निहारते रहे परिजन
सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही शिक्षकों के परिजन राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार में पहुंच गए थे। बेस चिकित्सालय में खड़े परिजन अपनों को जिंदा देखने के लिए बेताब नजर आ रहे थे। जैसे ही बेस चिकित्सालय में एंबुलेंस पहुंच रही थी परिजनों को सांसें कुछ देर के लिए थम जा रही थी। अस्पताल में शव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।
प्रांतीय महामंत्री ने जताया शोक
शिक्षकों की मौत पर राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री सोहन माजिला ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कोटद्वार पहुंचकर शिक्षकों के परिजनों को ढांढस बांधा। कहा कि दुख की इस घड़ी में राजकीय शिक्षक संघ शिक्षकों के परिवार के साथ खड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!