उत्तराखंड

पूर्व डीजीपी बीएस सिद्घू के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देहरादून। पूर्व डीजीपी बीएस सिद्घू समेत आठ के खिलाफ राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर रिजर्व फरेस्ट की जमीन कब्जाने और पेड कटवाने के गंभीर आरोप है। डीएफओ मसूरी आशुतोष की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया। शासन से मंजूरी के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। सिद्घू ने वर्ष 2012 में मसूरी वन प्रभाग में वीरगिरवाली गांव में 1़5 हेक्टेयर जमीन खरीदी। इस जमीन से मार्च 2013 में साल के 250 पेड़ काट लिए गए। सूचना मिलने पर वन विभाग ने इसकी जांच कराई तो पता चला कि संबंधित पेड़ जिस जमीन पर हैं वह रिजर्व फरेस्ट है। सिद्घू ने अवैध तरीके से जमीन खरीदी। साल के पेड़ भी काट दिए। इस मामले में वन विभाग ने उनके खिलाफ जुर्म काटा था। बाद में जमीन की सिद्घू के नाम की गई रजिस्ट्री भी र्केसिल की गई। इस मामले में कुछ समय पूर्व ही वन विभाग ने सिद्घू पर रिजर्व फारेस्ट में जमीन कब्जाने और पेड़ कटान के आरोप में आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाने की अनुमति शासन से मांगी थी।
वन सचिव विजय कुमार यादव की ओर से उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की अनुमति दे दी गई है। शासन ने पीसीसीएफ को इस मामले में कार्रवाई के लिए लिखा। इसके बाद उन्होंने डीएफओ मसूरी को पूरे मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएफओ मसूरी आशुतोष ने बताया कि पूर्व डीजीपी बीएस सिद्घू के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन का पत्र मिल गया था।
पूर्व डीजीपी बीएस सिद्घू ने कहा कि मेरे खिलाफ वन विभाग जुर्म काटने की कार्रवाई कर चुका है। जो गलत थी। इस मामले में जिला न्यायालय ने मेरे खिलाफ आईपीसी में मुकदमा दर्ज करने की अनुमति को खारिज कर दिया है। ऐसे में शासन ने अगर मेरे खिलाफ मुकदमें की अनुमति दी है तो वो गलत है। इसके खिलाफ मैं आगे कानूनी कार्रवाई करूंगा।
इनके खिलाफ हुआ मुकदमा
पूर्व डीजीपी बीएस सिद्वु पुत्र जगदेव सिंह, निवासी 11 उषा कालोनी, सहस्त्रधारा रोड, थाना राजपुर।
महेन्द्र सिह, एचयूएफ निवासी 11 उषा कालोनी, सहस्त्रधारा रोड, थाना राजपुर।
नत्थूराम पुत्र महकूमल निवासी 61 डिस्पेन्सरी रोड, काशीराम क्वार्टर, थाना कोतवाली नगर दून हाल निवासी रोहटा रसूलपुर, तहसील सदर थाना सरूरपुर,जनपद मरेठ।
दीपक शर्मा पुत्र एमपी शर्मा, निवासी 06 जेल चुंगी विक्टोरिया पार्क, मेरठ उत्तर प्रदेश।
स्मिता दीक्षित निवासी 227 आरए बाजार तोपखाना, थाना लालकुर्ती, मेरठ,उत्तर प्रदेश।
सुभाष शर्मा पुत्र खुशीरा शर्मा, निवासी सी-20 लोहियानगर, गाजियाबाद उत्तर प्रदेश।
श्री ष्ण पुत्र लाल सिह, निवासी शिवपुरम, मरेठ, उत्तर प्रदेश।
शुजाउद्दीन, तत्कालीन तहसीलदार, तहसील सदर देहरादून।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!