बिग ब्रेकिंग

केंद्र सरकार का गेम चेंजर स्ट्रोक, हंगामे के बीच लोकसभा में तीन विधेयक ध्वनिमत से पारित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। लोकसभा में शुक्रवार को विपक्ष के हंगामे के बीच खान एवं खनिज (संशोधन एवं विनियमन) विधेयक 2023, नेशनल नर्सिंग एवं मिडवाइफ कमीशन विधेयक, 2023 और नेशनल डेंटल कमीशन विधेयक, 2023 ध्वनिमत से पारित किए गए।
कोयला एवं खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने खान एवं खनिज (संशोधन एवं विनियमन) विधेयक 2023 सदन में पेश किया, जिसे मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी के दौरान ध्वनिमत से पारित किया गया। इसी बीच श्री जोशी ने कहा कि यह महत्त्वपूर्ण विधेयक है और यह ‘गेम चेंजर’ हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में कोयला क्षेत्र में बड़ा बदलाव आया है।
उन्होंने कहा कि एनर्जी क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाना है, इसके लिए अनेक जरूरी कार्य करने होंगे। मोदी सरकार के कार्यकाल में खनिज राजस्व में भारी बढ़ोतरी हुई है। सदन में नेशनल नर्सिंग एवं मिडवाइफ कमीशन विधेयक 2023 और नेशनल डेंटल कमीशन विधेयक 2023 पेश करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि आमजन से जुड़े ये बहुत महत्वपूर्ण विधेयक हैं। इनके पारित होने से जनता को बहुत सहूलियतें होंगी। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच ही तीनों विधेयक ध्वनिमत से पारित कर दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!