देश-विदेश

दिल्ली-एनसीआर में मिलेगा सस्ता टमाटर, यूपी और राजस्थान में भी 90 रुपये किलो बेचने की योजना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली-एनसीआर में टमाटक की कीमतें आसमान छू रही हैं। आलम यह है कि जो लोग कभी एक-एक किलो खरीदा करते थे वो अब 250 ग्राम खरीदने को मजबूर हैं। इस बीच राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ (एनसीसीएफ) ने लोगों के लिए राहत भरी खबर का एलान किया है। एनसीसीएफ ने गुरुवार को घोषणा कि है कि वह शुक्रवार से 90 रुपये किलो टमाटर उपलब्ध कराएगी।
एनसीसीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल वैन के माध्यम से 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दरों पर टमाटर बेचा जाएगा। उन्होंने टमाटर बिकने वाली जगहों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा में रजनीगंधा चौक पर मौजूद एनसीसीएफ ऑफिस में टमाटर बेचा जाएगा। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा और अन्य स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिये से टमाटर बेचे जाएंगे।
अधिकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के अलावा सहकारी संस्था वीकेंड पर लखनऊ, कानपुर और जयपुर जैसे अन्य शहरों में भी टमाटर की बिक्री शुरू करेगी। फिलहाल देश के अलग-अलग हिस्सों में टमाटर का भाव 140 से लेकर 200 रुपये किलो तक जा पहुंचा है। लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने सहकारी समितियों, एनसीसीएफ और नाफेड को टमाटर बेचने का आदेश दिया है।
्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!