छुट्टी पर घर आये फौजी को लग्जरी गाड़ी की हुई चाहत तो बेचने लगा स्मैक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोतवाली पुलिस ने 45 हजार की अवैध स्मैक के साथ एक सैनिक को गिरफ्तार किया है। कोटद्वार कोतवाली पुलिस द्वारा प्रेस को जारी विज्ञपित में बताया गया कि पुलिस पूछताछ में सैनिक ने बताया कि वह एक लग्जरी वाहन खरीदना चाहता था, लेकिन उसके पास उसके लिए तीन लाख रूपये कम पड़े गये। इसलिए वह स्मैक बेचने के लिए बरेली उत्तर प्रदेश से खरीदकर लाया था। सैनिक 2 फरवरी को 45 दिन की छुट्टी लेकर आया था। वर्तमान में सैनिक आसाम में तैनात है।
कोटद्वार में मार्च माह शुरू होते ही स्मैक की तस्करी बढ़ गई है। पिछले तीन दिन में कोतवाली पुलिस ने 47.5 ग्राम स्मैक के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। इन युवाओं ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह बरेली उत्तर प्रदेश से स्मैक लेकर आये थे। पुलिस का कहना है कि कोटद्वार में उत्तर प्रदेश से नशीले पदार्थ सप्लाई हो रहे हैं। नशे के कारण ही शहर में क्राइम बढ़ रहा है। इस कारोबार में अधिकांश युवा शामिल है। इस कारोबार में संलिप्त पकड़े गये एक युवक का कहना है कि वह लग्जरी गाड़ी खरीदने के लिए स्मैक बेच रहा था। कोटद्वार में दिन प्रतिदिन नशे का अवैध कारोबार चरम पर है। इस पर लगाम लगाने को लेकर पुलिस द्वारा अभियान भी चलाया जा रहा है। लेकिन नशे के कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।
कोतवाली कोटद्वार प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि बीती गुरूवार देर सांय उनके नेतृत्व में पुलिस टीम क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी। अभियान के दौरान पुलिस टीम को ग्रास्टनगंज चक्की के पास एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता हुआ दिखाई दिया, शक होने पर पुलिस कर्मियों ने जब युवक की तलाशी ली तो उसके पास से 4.50 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। जिस पर पुलिस कर्मी युवक को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आये, जहां पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम शिवम गुसांई निवासी ग्रास्टनगंज कोटद्वार बताया। अभियुक्त ने बताया कि वह बरेली उत्तर प्रदेश से सस्ते दाम में स्मैक खरीदकर कोटद्वार में बेचने लाया था। वह पैसे कमाकर लग्जरी गाड़ी लेना चाहता है। कोतवाल ने बताया कि अभियुक्त शिवम के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभियुक्त से बरामद की गई साढ़े चार ग्राम स्मैक की कीमत 45 हजार रूपये है। अभियुक्त भारतीय सेना में कार्यरत है। अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जायेगा। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट, उपनिरीक्षक अजय प्रकाश भट्ट, कांस्टेबल कुलदीप, सुशील कोठियाल, सज्जन सिंह आदि शामिल थे।
बता दें कि विगत 2 मार्च को पुलिस ने 20 ग्राम अवैध स्मैक के साथ अंकित गुसाईं निवासी उत्तरी झण्डीचौड़ कोटद्वार बताया। अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि वह उक्त स्मैक को बरेली उत्तर प्रदेश से लेकर कोटद्वार भाबर क्षेत्र में स्कूल/कॉलेजों में युवाओं को बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने हेतु लाया था। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने पकड़ी गई 20 ग्राम स्मैक की अनुमानित कीमत दो लाख रूपये बताई थी। गुरूवार सांय को बीईएलरोड से पुलिस ने दो युवकों को 23 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था। बाजार में 23 ग्राम स्मैक की कीमत दो लाख तीस हजार रूपये बताई गई है। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!