कोटद्वार-पौड़ी

दावे हो गए हावा, सता रही यातायता व्यवस्था

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-शहर की सड़कों पर बेपटरी हो रही यातायात व्यवस्था
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : भले ही यातायात पुलिस शहर में यातायात को बेहतर बनाने के लाख दावे कर रही हो। लेकिन, हकीकत यह है कि भीषण गर्मी के बीच लग रहा जाम आमजन के लिए मुसीबत बन गया है। जगह-जगह अतिक्रमण व बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के कारण आमजन का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सिस्टम समस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा।
गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में यातायात व्यवस्था बेपटरी हो गई है। सड़क किनारे सजी दुकान व बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के कारण समस्या लगातार विकराल रूप धारण करने लगी है। देवी रोड निवासी राजपाल शर्मा ने बताया कि शहर में कहीं भी पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग अपने वाहनों को सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं। बेतरतीब तरीके से खड़े वाहन व अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जा रहा यातायात पुलिस का अभियान भी केवल खानापूर्ति ही साबित हो रहा है। मानपुर निवासी रघु सिंह ने बताया कि बेपटरी हो रही यातायात व्यवस्था से हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। शहर में पार्किंग के लिए कई बार शासन-प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन, हालात जस के तस बने हुए हैं।

इन स्थानों पर बनी रहती है समस्या
शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही मुख्य सड़कों पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। सबसे बुरी स्थिति स्टेशन रोड, देवी रोड, झंडाचौक, पटेल मार्ग, मालगोदाम रोड में बनी रहती है। इन स्थानों पर सबसे अधिक मुसीबत सड़कों पर पसरे अतिक्रमण के कारण हो रही हैं। संकरी सड़कों पर वाहनों का आवाजाही करना मुश्किल हो जाता है।

आवारा पशु भी बढ़ा रहे हैं जाम की समस्या
एक तो लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा कर जाम की समस्या बढ़ाते हैं, वहीं आवारा पशु भी इस समस्या में इजाफा कर रहे हैं। आए दिन आवारा पशुओं के कारण कोटद्वार की सड़कें जाम रहती हैं। कई बार आवारा पशुओं के कारण वाहन चालक चोटिल भी हो जाते हैं, लेकिन जिम्मेदार हैं कि सबकुछ देखने के बाद भी अनजान बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!