बिग ब्रेकिंग

सीएम त्रिवेंद्र बोले, पेश हुआ देशवासियों की आकांक्षाओं का बजट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून । वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज साल 2021-22 का आम बजट पेश किया। बजट को लेकर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में बहुत ही समावेशी बजट प्रस्तुत किया गया है। बजट में प्रधानमंत्री जी की मजबूत इच्छाशक्ति दिखाई देती है। छह स्तम्भों पर आधारित इस बजट में आधारभूत संरचना के विकास, रोजगार सृजन के साथ ही गांवों और किसानों का भी ख्याल रखा गया है।
उन्होंने कहा कि हेल्थ केयर में 137 प्रतिशत की वृद्घि की गई है। यह बजट आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करेगा। विभिन्न चरणों में आत्मनिर्भर भारत पैकेज कुल मिलाकर 27़1 लाख करोड़ रुपये रहा है जो कि जीडीपी का 13 प्रतिशत है। वर्तमान बजट में इसे और आगे बढ़ाया गया है।
शहरी स्वच्छ भारत मिशन 2़0 शुरू किया जाएगा जिसके तहत पांच वर्षों में 1 लाख 41 हजार 678 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में भी अनेक प्राविधान किए गए हैं। वहीं, 100 नए सैनिक स्कूल खोले जाएंगे। इस बजट को सभी देशवासियों की आकांक्षाओं का बजट कह सकते हैं।
इंडस्ट्री एसोसिएशन अफ उत्तराखंडके अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि बहुत ही समावेशी बजट है। कोरोना से उद्योग बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। बजट उम्मीद के अनुसार रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!