देश-विदेश

सीएम योगी बोले- पीएम मोदी ने देश को दिखाया आपदा को अवसर में कैसे बदलें; कहा- विपक्ष रच रहा है साजिश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

वाराणसी, जागरण ऑनलाइन टीम। जगतपुर में 9 वर्ष के कार्यकाल की जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नौ साल बेमिसाल देश हुआ खुशहाल। इस दौरान उन्होंने कहा कि नौ वर्ष के अंदर इस देश में कुछ नए मानक पीएम मोदी के नेतृत्व में गढ़े गए हैं। सबसे बड़ी ताकत अमेरिका में जिस गर्मजोशी से पीएम मोदी का वहां की संसद और राष्ट्रपति द्वारा स्वागत किया गया। इसके बाद 40 करोड़ भारतीयों का गौरव के साथ सिर उठ गया है।

जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपदा को अवसर में कैसे बदलना है यह दिखाया है। जहां मोदी जाते हैं वो देश सर्वोच्च सम्मान देना चाहता है। योगी ने कहा कि कल मिस्र में हम सबने यह देखा है। भारत की सुरक्षा की सीमाओं और नागरिकों की सुरक्षा में कोई सेंध नही लगा सकता। इंफ्रास्ट्रक्चर का मॉडल वाराणसी है।

सीएम ने कहा कि वाराणसी से हर जगह काशी के लिए आने के लिए सड़क है। जाम की समस्या का समाधान हो चुका है। बाबतपुर से वाराणसी से प्रयाग लखनऊ जाने के मार्ग जुड़ चुके हैं। पहले वाटर वेज शुरू हो चुका है। अब वैश्विक मंच पर किसानों को मान्यता प्राप्त हो रही है। पीएम मोदी ने सुरक्षा लोक कल्याण का मॉडल दिया है।

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने नए कैंसर संस्थान में तीन वर्ष में 72 हजार मरीजों का इलाज काशी में हुआ है। 9 वर्ष में 22 एम्स का निर्माण हुआ है। 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहा है। उन्होंने कहा कि  विपक्ष मोदी के खिलाफ साजिश रच रहा है।

ममता बनर्जी ने एक रैली में कहा कि बंगाल में भाजपा कांग्रेस व माकपा सब मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ एक बड़ा विपक्षी गठबंधन बनाने की कोशिशों के बाद भी उनकी हरकतें रूकावट पैदा कर रही है। हालांकि ममता ने स्पष्ट कहा कि हम केंद्र में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाएंगे लेकिन बंगाल में तीनों दलों के अपवित्र गठजोड़ को तोड़कर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!