उत्तराखंड

पाकिस्तानी पत्रकार के दावों पर घिरी कांग्रेस, भाजपा ने हामिद अंसारी की चुप्पी को क्यों बताया पाप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। भाजपा ने बुधवार को देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस पर जबरदस्त हमले बोले। दरअसल, कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार नुसरत मिर्जा ने कबूला था कि वे कांग्रेस के शासनकाल में कई बार भारत आए थे। उन्होंने यहां आकर खुफिया जानकारी जुटाई थी। मिर्जा ने कहा था कि ये सब उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी श्इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंसश् (आईएसआई) के कहने पर किया था। नुसरत ने यह भी कहा कि तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यकाल में उन्हें कई बार भारत आने का न्योता मिला था।
अब इसे लेकर भाजपा ने अंसारी और कांग्रेस से अपनी सफाई पेश करने के लिए कहा है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने मिर्जा के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि अगर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी-राहुल गांधी इस मुद्दे पर चुप्पी साध लेते हैं तो यह पाप में भागीदारी की स्वीति जैसा होगा।
गौरतलब है कि पाकिस्तानी पत्रकार के इंटरव्यू की पूरी क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इनसे सामने आता है कि मिर्जा ने भारत में आतंकवाद मुद्दे पर रखे गए एक सेमिनार में भी हिस्सा लिया था। हामिद अंसारी भी इस कार्यक्रम में वक्ता के तौर पर गए थे।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारत के लोग आपको इतना सम्मान दे रहे हैं और आप देश को धोखा दे रहे हैं। क्या यह देशद्रोह नहीं है? सोनिया गांधी, राहुल और हामिद अंसारी को सामने आकर इसका जवाब देना चाहिए।’’ भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (मिर्जा) अंसारी से जानकारी प्राप्त की और इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया गया।’’ उन्होंने कहा कि मिर्जा को आतंकवाद के मुद्दे पर एक सेमिनार को संबोधित करने के लिए भी आमंत्रित किया गया था।
भाटिया ने कहा, ‘‘आईएसआई के साथ सूचना साझा करने वाले एक व्यक्ति को भारत आने के लिए आमंत्रित किया गया। क्या आतंकवाद को खत्म करने की कांग्रेस की यही नीति थी? यह पार्टी की जहरीली मानसिकता है। हमारी सरकार ने आतंकवाद को उखाड़ देंकने का सकंल्प जताया है। दूसरी तरफ, कांग्रेस की ऐसी सोच है।’’
मिर्जा के दावे का हवाला देकर भाटिया ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार को सात भारतीय शहरों की यात्रा के लिए वीजा दिया गया जबकि आमतौर पर तीन शहरों के लिए ही वीजा दिया जाता है। भाजपा प्रवक्ता ने भारत की खुफिया एजेंसी ‘र’ के एक पूर्व अधिकारी के उस दावे का भी उल्लेख किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि ईरान के राजदूत रहने के दौरान अंसारी ने देश के हितों को नुकसान पहुंचाया था। यह पूटे जाने पर कि क्या भाजपा इस मुद्दे पर कानूनी कार्रवाई चाहती है, तो भाटिया ने कहा कि पार्टी का काम मुद्दों को उठाना है और पड़ताल करना जांच एजेसियों की जिम्मेदारी है।
मलबा गिरने से बनी झील का पानी निकालना प्रशासन के लिए बना चुनौती
ऋषिकेश। डोईवाला के सेबूवाला में जाखन नदी में मलबा गिरने से बनी झील से पानी की निकासी का इंतजाम अभी तक नहीं हो पाया है। इस झील में लगातार पानी बढ़ रहा है और क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। सूर्यधार झील से दो किलोमीटर आगे सेबूवाला में रोड कटिंग के दौरान मलबा गिरने से बनी झील का पानी निकालना यह प्रशासन के लिए भी चुनौती बना हुआ है। मलबे को हटाने के लिए भेजी गई मशीन अभी तक झील के पास नहीं पहुंच सकी है। इसका मुख्य कारण मशीन ले जाने के लिए रास्ते ना होना है। मशीन को नीचे झील तक पहुंचाने के लिए रोड कटिंग की जा रही है। इसमें कम से कम 2 से 3 दिन का समय और लग सकता है। पीएमजीएसवाई के एसडीओ भास्करानंद गोदियाल ने बताया कि मशीन के झील के नजदीक पहुंचने के बाद ही मलबे को हटाने का कार्य शुरू हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!