कोटद्वार-पौड़ी

अग्निपथ के विरोध कांग्रेस ने किया सत्याग्रह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

केंद्र सरकार पर लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने तहसील परिसर में सत्याग्रह किया। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर योजना को लागू कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया। कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ इस तरह का व्यवहार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगी।
सोमवार को कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर में एकत्रित होकर सत्याग्रह किया। वक्ताओं ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। लेकिन, केंद्र सरकार हठधर्मिता अपना रही है। केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं को नष्ट करने का काम कर रही है। इस योजना से देश के युवाओं का रोजगार के साथ देश सेवा की मंशा का सपना टूटेगा। कहा कि जब तक केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को वापस नहीं लेती कांग्रेस का सत्यग्रह जारी रहेगा। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, महावीर सिंह रावत, अनिल रावत, नईम अहमद, सूरज कांति, प्रवेश रावत, राकेश बिष्ट, आशा चौहान, विवेक शाह, प्रवेश रावत, रूपेंद्र सिंह नेगी, गुड्डू चौहान, मीना बछवाण, अमित राज सिंह, विजय रावत, धीरेंद्र बिष्ट, बलवीर सिंह, जसवीर सिंह रणा, कृष्णा बहुगुणा, शकुंतला चौहान, अनिल चौहान, प्रीति सिंह, विनीता भारती, राकेश आर्य, कृपाल सिंह, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

लैंसडौन में भी किया सत्याग्रह
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लैंसडौन में भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध किया। कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के फोजी बनने के सपने को तोड़ रही है। सरकार की तानाशाही नीतियां देश को बर्बाद कर देंगी। कहा कि युवाओं के हित को देखते हुए जल्द ही योजना को वापस लिया जाना चाहिए। इस मौके पर गोपाल रावत, जंग बहादुर नेगी, प्रदीप गुसाई, मंदीप पटवाल, बिक्रम सिंह बिष्ट, महेंद्र सिंह कंडारी, सोहन राजा, मनीष सुंदरियाल, दिलवर सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!