उत्तराखंड

कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा : मदन कौशिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कांग्रेस की ओर से जारी घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता शून्य है और जनता के साथ साथ स्वयं कांग्रेस को भी इसका बखूबी अंदाजा है। इसलिए अपने घोषणापत्र में अब वह झूठे वादे कर रहे हैं। उन्होने कहा कि इस घोषणापत्र को जारी करने वाली उनकी वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी को सबसे पहले बताना चाहिए उनका 40 फीसदी महिलाओं टिकट देने के वादे का क्या हुआ। वहीं जिन्हे टिकट दिया था, उनमे से भी दो महिलाओं का टिकट काट दिया गया।

हरिद्वार रोड स्थित पार्टी मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता के दौरान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वादे रही है, उसके उलट तस्वीर उनके टिकट वितरण मे साफ झलक रही है। प्रियंका गांधी ने कहा था कि लड़की हूँ लड सकती हूँ और 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का वादा किया, लेकिन आश्चर्य है, बरखारानी जो एक दलित महिला और संध्या डालाकोटी जो राजनीति में परिपक्व हैं, व ब्लक प्रमुख भी रह चुकी हैं। वावजूद इसके दोनों को टिकट देने के बाद भी काट दिया।
मदन कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री उत्तराखंड में आकर 500 रूपये गैस देने की बात करते हैं, परन्तु छत्तीसगढ़ में 1000 रूपये के गैस सिलेंडर बिक रहे हैं। इसके अतिरिक्त राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री उत्तराखंड में आकर बेरोजगारी की बात करते हैं, परन्तु राजस्थान महगाई व बेरोजगारी के मामले में उत्तराखंड से कई गुना आगे है। वहाँ बेरोजगारी दर 20 फीसद प्रतिशत है और उत्तराखंड में 5़6 है। यहां आकार मंहगाई की बात करते हैं और अपने शासित राज्यों में पेट्रोल डीजल से लेकर सभी जरूरी सामनों के ऊंचे दामों का जिक्र तक नहीं करते। पेट्रोल की ही बात करें तो राजस्थान मे 101 रूपये प्रति लीटर है, जबकि उत्तराखंड में 93 रूपये प्रति लीटर है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज मलिन बस्तियों का मुद्दा उठा रही है तो पहले वह बताए कि अपनी सरकार में उन्होने इस विषय पर क्या किया। भाजपा ने तो हाईकोर्ट में मामला जाने पर अध्याधेश लाकर मलिन बस्तियों को बचाने का कार्य किया है। कांग्रेस गैरसेण की बात करती है और अपनी रहते कुछ नहीं किया। मुस्लिम यूनिवेर्सिटी, तुष्टीकरण, शुक्रवार की टुट्टी की बात करने वाली कंग्रेस पार्टी अब उत्तराखंडियत का ढोंग रच रही है। बेहतर होता कि कांग्रेस फर्जी योजना की घोषणा से पहले बताती कि इन योजनाओं के लिए राजस्व कहां से आयेगा। सुपर स्पेसिलिटी हस्पिटल की बात करते हैं और एम्साषिकेश की स्थापना के लिए कुछ नहीं किया। हमारी सरकार ने ही एम्साषिकेश और अब एम्स की सेटेलाइट ब्रांच और मेडिकल कलेज स्थापित करने का कार्य किया है।
मदन कौशिक जी ने कहा कि भाजपा डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में विकास की लंबी लकीर खींची दी है। इसे देखते हुए कांग्रेस अपनी हार मान चुकी है। उन्हे मालूम है कि उनकी सरकार नहीं आने वाली। इसलिए वो अब हवा हवाई वादे कर रहे हैं। उन्होने भरोसा दिलाया कि दोबारा सरकार आने पर भाजपा उत्तराखंड को एक सुरक्षित, व्यवस्थित, बेराजगारो को रोजगार देने वाले पर्यटन हब के रूप में विकसित राज्य होगा।
इस दौरान पत्रकारों द्घारा पूटे गए सवालों पर जबाब देते हुए कहा कि जिस भू कानून बनाने का कांग्रेस वादा कर रही है, उसके लिए हमारी सरकार ने पहले ही कमेटी बना दी है। रही बात पेंशन पुन: शुरू करने की तो भाजपा सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बहाली के लिए त संकल्प है। इसके लिए वह तय प्रक्रिया के तहत प्रयास कर रही है। उन्होने कहा कि भाजपा जो वादे करती है, उससे पूरा भी करती है। लिहाजा पूर्णतया विचार विमर्श के बाद एक दो दिन में पार्टी अपना दृष्टि पत्र जनता के सामने लाएगी। पत्रकार वार्ता में प्रदेशाध्यक्ष के साथ प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, अनिल गोयल, बलराज पासी, शादाब शम्स, हरीश चमोली, अजीत नेगी समेत अनेक पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!