उत्तराखंड

एलआईसी दफ्तर के बाहर कांग्रेस का धरना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। महानगर कांग्रेस ने चंद्राचार्य चौक स्थित एलआईसी भवन के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना किया। कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर अडानी ग्रुप को एलआईसी से करोड़ों रुपये दिलवाने का आरोप लगाया। प्रदेश महासचिव ड संजय पालीवाल ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता जनता को बताते रहे कि देश का तमाम पैसा अडानी ग्रुप द्वारा बैंकों के माध्यम से खींचा जा रहा है, परंतु केंद्र सरकार ने जनता को दूसरे मुद्दों में उलझा कर रखा। आरोप लगाया कि अडानी ग्रुप ने एलआईसी और भारतीय स्टेट बैंक से करोड़ों रुपये लिए हैं। महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि अडानी ग्रुप ने एलआईसी से 39000 करोड़ तथा अन्य बैंकों से घ्80000 करोड़ रुपये ले रखे हैं जो अब वह देने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदार केंद्र की भाजपा सरकार है। महिला जिलाध्यक्ष विमला पांडे व पूर्व राज्य मंत्री संतोष चौहान ने कहा कि भारत की जनता ने पाई-पाई जोड़कर एलआईसी में जमा किए, परंतु केंद्र की भाजपा सरकार ने एलआईसी से एक ही झटके में अडानी ग्रुप को घ्39000 करोड़ दिला दिए।
पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, युवा अध्यक्ष रवीश भटीजा तथा पूर्व राज्य मंत्री मकबूल कुरेशी, कैस खुराना, तुषार कपिल ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं का भविष्य चौपट कर दिया है। पेपर लीक प्रकरण में भाजपा नेताओं के नाम आ रहे हैं।
धरने में शुभम अग्रवाल, शैलेंद्र सिंह, आकाश बिरला, सपना सिंह, अरविंद चंचल, सुमन अग्रवाल, अंजू द्विवेदी, स्वाति शर्मा, पार्षद इसरार अहमद, पार्षद मेहरबान खान, सीपी सिंह, संजय भारद्वाज, मनोज सैनी, हरजीत सिंह, जगदीप असवाल, सौरभ सैनी, बृजमोहन बर्थवाल, हरद्वारी लाल, हरिशंकर प्रसाद, सरदार रमणीक सिंह, अभय कुशवाहा, निखिल, राजेश चौहान, राशिद अंसारी, वेदव्रत शास्त्री, वीरेंद्र भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!