उत्तराखंड

कांग्रेसियों ने किया सीएमओ कार्यालय में किया प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देहरादून के अस्पतालों में लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को सीएमओ कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कमेटी के अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने प्रेमनगर अस्पताल के विस्तारीकरण की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रेमनगर उप जिला अस्पताल पर इलाज के लिए हजारों की आबादी निर्भर है। साथ ही हाईवे पर स्थित होने के कारण यहां पर अक्सर सड़क दुर्घटनाओं में घायल और गंभीर मरीज पहुंचते हैं। लेकिन अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सा सुविधा न होने के कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर करना पड़ता है। ऐसे में कई बार समय पर सही उपचार न मिलने के कारण मरीज की जान खतरे में पड़ जाती है।
उन्होंने मांग की कि अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन, व्यवस्थित रूप से ट्रमा सेंटर, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे और पैथोलजी जांच की नई मशीनें की व्यवस्था की जाए। अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था भी ठीक कराई जाए।
उन्होनें कहा राजकीय जिला अस्पताल के गांधी शताब्दी अस्पताल भवन की लिफ्ट भी खराब है उसे सही की जाए। कुछ दिन पहले रक्षा राज्य मंत्री और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी लिफ्ट में फंस गए थे। ऐसे में मरीजों, खासकर गर्भवती महिलाओं को आए दिन मुसीबत का सामना करना पड़ता है। दून मेडिकल कलेज अस्पताल के नए ओपीडी भवन में वाहन पार्किंग और मरीजों के लिए लिए लिफ्ट की समुचित व्यवस्था नहीं है। इसे दुरुस्त कराया जाए और दून मेडिकल कलेज के पुराने और नए ओपीडी भवन को जोड़ने वाले पुल को शीघ्र तैयार कराया जाए जिससे मरीजों और स्टाफ को आने जाने में आसानी हो सके।
इसके अलावा उन्होंने दून अस्पताल में आउटसोर्सिंग से लगे कर्मचारियों को समय पर वेतन देने की भी मांग की।
कहा कि दून अस्पताल में लगभग दो साल से एमआरआई मशीन खराब है, जिससे मरीजों को बहुत महंगे शुल्क पर निजी अस्पतालों से जांच करानी पड़ रही है। अस्पताल में नई एमआरआई मशीन अति शीघ्र लगाई जाए। जिससे मरीजों को सस्ते दामों पर जांच की सुविधा मिल सके।
वहीं, उन्होंने रायपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार करने की भी मांग की। कहा कि इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार, अरूण शर्मा, पार्षद कोमल बोहरा, उर्मिला थापा, सविता सोनकर, रिता रानी, सचिन थापा, इलियास अंसारी, मुकिम अहमद, आनंद त्यागी, अनूप कपूर, नीरज नेगी, जगदीश धीमान, राजेन्द्र सिंह, रईस, अवतार सिंह, दिवाकर, ताहसीन, पूर्व जिला जज जयदेव सिंह, शफीक अहमद, महेन्द्र रावत आदी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!