कोटद्वार-पौड़ी

पौड़ी जिले में पैर पसारने लगा कोरोना, 58 मामले आए सामने

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-चार मामले दुगड्डा ब्लॉक और दो मामले पौड़ी ब्लॉक के हैं शामिल
-आमजन की लापरवाही और प्रशासन की सुस्ती ने बढ़ाई चिंता
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : प्रदेश समेत पौड़ी जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके पीछे आमजन की लापरवाही और सिस्टम की उदासीनता भी सबसे बड़ा कारण है। गुरुवार की बात करें तो पौड़ी जिले में 58 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। जिनमें से चार दुगड्डा ब्लॉक और दो पौड़ी ब्लॉक के शामिल हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर रोक लगाने के लिए आमजन का जागरूक होना बहुत जरूरी है, तभी इस लड़ाई में जीता जा सकता है।
कोरोना की दूसरी लहर में हम सभी समझ चुके हैं कि कोविड संक्रमण किस कदर आमजन के जीवन को लील सकता है। दूसरी लहर के दौरान आमजन ने इसकी गंभीरता भी समझी और स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन भी किया, लेकिन जैसे-जैसे समय बीता लोग भी लापरवाह बनते चले गए। जिसका नतीजा है कि एक बार फिर से कोरोना पूरे प्रदेश में पैर पसारने लगा है। इससे पौड़ी जिला भी अछूता नहीं है। यहां भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोविड कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिले में 58 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। इनमें अधिकांश केस जिले की सीमाओं पर कोरोना जांच के दौरान सामने आए। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया है। इसके अलावा दुगड्डा व पौड़ी ब्लॉक में पाए गए कोरोना संक्रमितों के बारे में पता किया जा रहा है कि वह पिछले दिनों में किन-किन लोगों के संपर्क में आए।
बाक्स
कोरोना से बचाव को आमजन को बांटे मास्क
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत चौहान ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाने को भी कहा है। इसी के तहत पुलिस ने गुरुवार को कोटद्वार, पौड़ी, श्रीनगर में जागरूकता अभियान चलाया और आमजन को मास्क बांटे।
कोटद्वार में झंडाचौक, गोखले मार्ग, स्टेशन रोड आदि स्थानों पर पुलिस ने आमजन को मास्क बांटे और घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का प्रयोग करने की अपील की। कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क बहुत कारगर साबित हो रहा है। इसके साथ ही आमजन से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा। उधर, उपजिलाधिकारी पौड़ी आकाश जोशी, क्षेत्राधिकारी सदर पौड़ी प्रेमलाल टम्टा व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पौड़ी द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत बस स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, ऐजेन्सी चौक, अपर बाजार, लोवर बाजर एवं खांडूसैण बाजार में बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों को मास्क वितरित करने के साथ कोरोना से बचाव को जारी गाइडलाइन का पालन करने को कहा। साथ ही अनाउंसमेंट भी करवाया गया और लोगों को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के प्रति भी जागरूक किया।

पुलिस, एनसीसी कैटेड व छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

श्रीनगर क्षेत्र के अंतर्गत कोरोना पर रोक लगाने को लेकर पुलिस, एनसीसी कैटेड एवं छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। पुलिस उपाधीक्षक सर्किल श्रीनगर श्यामदत्त नोटियाल, प्रभारी निरीक्षक हरिओमराज चौहान, प्रभारी एनसीसी जगमोहन बिष्ट ने कोतवाली परिसर से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस दौरान पुलिस, एनसीसी कैडेट एवं स्कूली छात्र-छात्राओं ने हाथों में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी स्लोगन की तख्तियां लेकर जोरदार नारेबाजी के साथ आमजन को जागरूक किया। उन्होंने आमजन से अपील की कि बार-बार साबुन से हाथ धोएं और सोशल डिस्टिेंसिंग का पालन करें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और भीड़ वाले स्थानों से दूर रहें। इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे करीब एक हजार व्यक्तियों को मास्क वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!