बिग ब्रेकिंग

कोरोना अलट :दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 1000 पार कोरोना केस, एक्टिव मरीज ढाई महीने में सबसे ज्यादा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। देश में कोविड संक्रमण का बढ़ना पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। एक दिन में कोविड के 2,593 नए मामले सामने आए। इससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 15,873 हो गई। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार भी सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ इस मसले पर एक बैठक करेंगे। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये होगी। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पहले भी कई बैठकें कर चुके हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव की शिक्षा देते हैं। इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए सभी को सतर्क भी रहना है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहें। इसके अलावा जो भी जरुरी उपाय हैं आप उनका पालन करते रहें।
प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि आने वाले दिनों में अक्षय तृतीया, ईद, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्घ पूर्णिमा जैसे पर्व हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने देशवासियों से सतर्क रहने, मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने रहने जैसे उपायों का पालन करने की अपील की।
इस बीच आइआइटी मद्रास में कोरोना मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 60 हो गई। इससे एक दिन पहले संस्थान में संक्रमितों की संख्या 55 थी। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों में ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सोमवार को सभी जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण हालात पर प्रजेंटेशन देंगे।
वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में एक दिन में 44 और मरीजों की मौत हो गई। सक्रिय मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0़04 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98़75 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या में 794 की वृद्घि दर्ज की गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक दिल्घ्ली में कोरोना की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 1,083 मामले सामने आए। 10 फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों में यह सबसे बड़ा दैनिक उछाल है। यही नहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से एक व्घ्यक्ति की मौत हो गई है। इसके साथ ही दिल्घ्ली में पाजीटिविटी रेट 4़48 प्रतिशत हो गई है। दिल्घ्ली में अब तक कोरोना के 18,74,876 मामले सामने आए हैं जबकि 26,168 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!