कोरोना कफ्र्यू: 12 बजे बाद घरों में रह रहे लोग

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और महामारी को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में 6 मई तक कोरोना कफ्र्यू लगाया हुआ है। मंगलवार को दोपहर 12 बजे के बाद शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लोग घरों से बाहर नहीं निकले। सड़कें वीरान और सुनसान रही। केवल आवश्यक सामग्री लेकर जा रहे वाहन ही दोपहर 12 बजे सड़कों पर नजर आये। पुलिस अधिकारियों की गाड़ियां सड़कों पर पेट्रोलिंग करते दिखी। किराना,फल, सब्जी, मेडिकल स्टोर, दूध की डेयरी को छोड़कर सभी दुकानों में ताला लटके रहे। अनावश्यक घरों से बाहर निकलने से अधिकांश लोग परहेज कर रहे है, लेकिन कुछ लोग है कि प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी घर में रहने को तैयार नहीं है।
जिला प्रशासन ने खाद्य सामाग्रियों और फल एवं सब्जी की दुकानों को खोलने के लिए भी सुबह सात से दोपहर 12 बजे का समय निर्धारित किया है। कुछ घंटों के लिए ही जरूरी दुकान खुल रही है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से लोगों में भय बना हुआ है। यही कारण है कि अब लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। लोग घरों में रहना ही मुनासीब और सुरक्षित मानकर बाहर नहीं निकल रहे हैं। जिला प्रशासन के आदेश के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन कोरोना कफ्र्यू को सख्ती से लागू करने के लिए पूरी तरह तत्पर एवं मुस्तैद है। दोपहर 12 बजे बाद शहर के अति व्यस्तम मार्ग बदरीनाथ मार्ग, झण्डाचौक, स्टेशन रोड, गोखले मार्ग, मालगोदाम रोड, देवी रोड, नजीबाबाद रोड, सिताबपुर रोड, पटेल मार्ग, दुर्गापुरी, देवी मंदिर समेत अन्य स्थान सुनसान नजर आए। आम दिनों में इन स्थानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रहती थी, लेकिन कोरोना कफ्र्यू के कारण यहां सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस के आला अधिकारी दिन भर गश्त कर स्थिति का जायजा ले रहे है। बेवजह घरों से निकले लोगों को पुलिस ने पूछताछ करने के बाद लौटा दिया। चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने निकलने वालों से पूछताछ की। इस दौरान आवश्यक सेवाओं जैसे दूध, गैस सिलेंडर, सब्जी आदि देने वाले लोग सड़कों पर निकलते रहे।

सायरन बजाती गाड़ियां दौड़ रही सड़कों पर

कोरोना कफ्र्यू के कारण कोटद्वार बाजार में सुबह से 12 बजे तक लोग जरूरी सामान की खरीददारी करते रहे। 12 बजते ही पुलिस ने फल, सब्जी, राशन की दुकानों को बंद करवा दिया। शहर की सड़कों पर 12 बजे के बाद सन्नाटा पसर रहा है। इस दौरान पुलिस की सायरन बजती गाड़ियां ही दौड़ रही हैं। लाउड स्पीकर से सायरन वाली गाड़ी में बैठे पुलिस अधिकारी लोगों को बेवजह घरों से बाहर न निकलने की अपील कर रहे हैं। साथ हीं कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। अधिकारी और पुलिस लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!