Uncategorized

कोरोना कर्फ्यू: राशन, सब्जी की दुकान और मेडिकल स्टोर पर भीड़

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

विकासनगर। कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन पछुवादून के बाजारों में सिर्फ आवश्यक सामग्री की दुकानें ही खुली रहीं। लेकिन मुख्य बाजार में निजी वाहनों की आवाजाही सुबह से बनी रही। इसके साथ ही ऑटो रिक्शा भी सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ते रहे। हालांकि मुख्य चौराहों पर पुलिस तैनात रही और आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग भी गई। बावजूद इसके दोपहर दो बजे तक सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह वाहन दौड़ते रहे। शहरों की बजाय गांव देहातों की गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन सुबह से ही राशन की दुकानों से लेकर फल, सब्जी की ठेलियों और मेडिकल स्टोर पर लोगों की भीड़ लगी रही। राशन की दुकानों पर लोग सुबह आठ बजे से ही आने शुरू हो गए थे, जो दोपहर दो बजे खरीदारी करते रहे। इस दौरान कई बार पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए सख्त कार्रवाई भी करनी पड़ी। दोपहर दो बजते ही पुलिस ने दुकानों के सामने खड़े लोगों को वापस लौटा दिया, इसके साथ ही सभी दुकानों के शटर भी बंद हो गए।
वाहनों के इंतजार में सवारियां रही परेशान: पछुवादून से जौनसार बावर, उत्तरकाशी, टिहरी जाने वाली सवारियां वाहनों के इंतजार में दिनभर परेशान रही। यात्री वाहनों का संचालन बंद होने से लोगों को इन दिनों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तरकाशी के नौगांव जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे कल्याण सिंह, संदीप नेगी, हुकम सिंह रावत ने बताया कि उन्हें परिवार में होने वाले शादी समारोह में शामिल होने जाना है, सुबह से ही वाहन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कोई भी यात्री वाहन नहीं चल रहे हैं। ऐसे ही कई लोग विकासनगर से देहरादून, सहारनपुर जाने के लिए परेशान रहे।
ऑटो रिक्शा की पुलिस करती रही चेकिंग: ई रिक्शा और ऑटो रिक्शा में कोविड मानकों से अधिक सवारियां बिठाने पर पुलिस की चेकिंग चलती रही। इस दौरान पुलिस ने कई सवारियों को रिक्शा से उतार कर अन्य वाहनों में बिठाया। साथ ही ऑटो रिक्शा चालकों को कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।
डाकपत्थर बैराज पर नहीं हो रही चेकिंग: हिमाचल प्रदेश से और उत्तर प्रदेश से आने वाले वाहनों की चेकिंग और यात्रियों की कोरोना जांच के लिए प्रशासन ने दर्रारीट और कुल्हाल बॉर्डर पर चेकपोस्ट बनाई हुई हैं। लेकिन डाकपत्थर बैराज पर इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है। जबकि बैराज के दूसरे छोर पर हिमाचल प्रदेश पुलिस तैनात है जो अपनी सीमा आने वाले वाहनों की चेकिंग करने के साथ ही कोरोना जांच भी कर रही है। लेकिन हिमाचल की सीमा से बैराज पार कर पछुवादून आने वाले लोगों की जांच नहीं की जा रही है, जबकि बैराज पार कर हर दिन सैकड़ों वाहन पछुवादून की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!