बिग ब्रेकिंग

कोरोना की नई स्ट्रेन के खतरे को देख जापान ने विदेशियों के प्रवेश पर लगाई रोक, स्वीडन में भी पहुंचा वायरस का नया रूप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वाशिंगटन, एजेंसीं। ब्रिटेन में कोरोना की नई स्ट्रेन को देख जापान की सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए सभी विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थाई रूप से रोक लगाने का एलान किया है। वहीं दक्षिण कोरिया की सरकार संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए सामाजिक दूरी के सख्त नियमों को लागू करने पर विचार कर रही है। थाईलैंड में सरकार ने लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने को चेताया है। वहीं स्विडन में कोरोना की नई म्यूटेटेड स्ट्रेन का एक मामला सामने आया है।
जापान सरकार ने कोरोना की नई स्घ्ट्रेन के खतरे को देखते हुए सभी विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिबंध उन विदेशियों पर लागू होगा जो जापान के रहने वाले नहीं हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, कोरोना नई स्घ्ट्रेन ज्घ्यादा संक्रामक है। जापान में यह प्रतिबंध सोमवार से लागू होगा और 31 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।
जापान में नई स्ट्रेन के सात केस
जापान ने पिछले हफ्ते ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले उन लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी उसके नागरिक नहीं हैं। गौर करने वाली बात यह है कि जापान में बीते दो दिनों में सात लोगों कोरोना की नई स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। नए खतरे को देखते हुए ही जापान ने यह कदम उठाया है। इन सात यात्रियों में से पांच ब्रिटेन से लौटे हैं। जापान में अब तक कोरोना के कुल 2,17,312 मामले सामने आ चुके हैं जबकि महामारी से 3,213 लोगों की मौत हो चुकी है।
वहीं दक्षिण कोरिया में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 970 नए केस सामने आए हैं। संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए दक्षिण कोरियाई सरकार अपने यहां सामाजिक दूरी के सख्त नियमों को लागू करने पर फैसला लेने वाली है। दक्षिण कोरिया में अब तक कोरोना के 56,872 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 808 लोगों की मौत हो चुकी है।
थाईलैंड में रविवार को कोरोना के 110 नए मामले सामने आए जिसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 6,020 हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने संक्रमण की अधिकता वाले दो नए क्षेत्रों का पता लगाया है। थाईलैंड की सरकार ने लोगों को संक्रमण के प्रति सचेत रहने को कहा है। सरकार ने लोगों को आगाह किया है कि यदि सामाजिक दूरी समेत अन्य प्रतिबंधों का पालन नहीं किया गया तो मार्च तक देशव्यापी लकडाउन लगाना पड़ सकता है।
स्वीडन में कोरोना की नई स्घ्ट्रेन के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। उक्घ्त व्घ्यक्ति क्रिसमस मनाने के लिए लंदन से स्वीडन आया था। स्वीडन की पब्लिक हेल्थ एजेंसी की सारा बायफोर्स ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी प्रांत सोरलैंड में पहुंचने के बाद से मरीज आइसोलेशन में है। बताया जाता है कि स्वीडन पहुंचने के बाद 21 दिसंबर को अत्यधिक थकान और शरीर दर्द का अनुभव करने के बाद मरीज का कोविड-19 टेस्ट किया गया। रिपोर्ट में पाया गया कि व्घ्यक्ति कोरोना की नई स्घ्ट्रेन से संक्रमित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!