कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद धौलछीना बाजार बंद

Spread the love

अल्मोड़ा। ग्राम विकास अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को दिनभर धौलछीना बाजार बंद रही। इस दौरान बाजार में मेडिकल की दुकानें तक भी नहीं खुली। बाजार में इक्का दुक्का लोग ही दिखाई दिये। पूरी बाजार को सेनेटाइज किया गया। बीते दिनों तक धौलछीना अस्पताल में 72 लोगों के कोरोना जांच के लिये सैंपल लिये गये थे। बीते सोमवार को रिपोर्ट आने पर ब्लॉक कार्यालय में तैनात ग्राम विकास अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। बताया गया कि ग्राम विकास अधिकारी के पास 18 गांवों का चार्ज है। कई अन्य लोगों के संपर्क में आने की बात भी सामने आई थी। जिसकों को देखते हुये व्यापार मंडल ने मंगलवार को दिनभर बाजार बंद रखी। यहां तक की कोरोना के खौफ के चलते मेडिकल संचालकों ने भी अपनी दुकानें नहीं खोली। कोरोना के डर से बाजार में इक्का दुक्का लोग ही दिखाई दिये। बाकी दिनभर बाजार में सन्नाटा छाया जा रहा। इस दौरान व्यापारियों ने पूरी बाजार को सेनेटाइज किया गया।
रैपिड टेस्ट में एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
धौलछीना। ग्राम विकास अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को धौलछीना अस्पताल में कैंप लगाया गया। ग्राम विकास अधिकारी के संपर्क में आये ब्लॉक कार्यालय के कर्मचारियों, आसपास अन्य कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों तथा स्थानीय निवासियों सहित 115 लोगों का कोरोना जांच के लिये सैंपल लिया गया। रैपिड टेस्ट में 1 व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो हाल ही में पोर्ट ब्लेयर से लौटा था। डा. संजीव शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को 115 लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया। जिसकी रिपोर्ट तीन-चार दिनों में आएगी। इसके अलावा 25 लोगों का रैपिड टेस्ट किया गया। उन्होंने बताया कि रैपिड टेस्ट के दौरान काचुला निवासी एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव पाई है, जो हाल ही में पोर्ट ब्लेयर से लौटा है।
मौलेखाल बाजार भी पांच घंटे खुला
सल्ट। मौलेखाल बाजार माइक्रो कंटेंनमेंट जोन बनाने के बाद छह दिनों से बाजार पांच घंटे खोली जा रही है। सुबह 11बजे बाद मौलेखाल बाजार में सन्नाटा छा जा रहा है। सुबह छह से 11बजे तक लोग आवश्यक सामग्री खरीदने के लिये बाजार में निकल रहे हैं। करीब छह दिन पहले मौलेखाल बाजार में एक चाय दुकानदार कोरोना पॉजिटिव आ गया था। बीते सोमवार को उसके परिवार के सात अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव आये हैं। जिसके बाद क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद लोग बाजार में कम निकल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!