उत्तराखंड

पौड़ी समेत पांच जिलों में फिर बढ़ने लगा कोरोना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि
-नैनीताल पहले तो देहरादून है दूसरे नंबर पर
जयन्त प्रतिनिधि।
नैनीताल : उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला अचानक बढ़ गया है। इसके चलते एक्टिव मरीज भी बढ़ गए हैं। हालत यह है कि राज्य में एक्टिव मरीजों के मामले में नैनीताल जिला पहले पायदान पर आ गया है। कोरोना की तीसरी लहर और कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने से लोगों में एक बार फिर से चिंता बढ़ गई है। कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग रैंडम सैंपलिंग कर रहा है। बीते दिनों रैंडम सैपलिंग में रामनगर के पैठपड़ाव स्थित आरबीआई में एक साथ 24 जवान कोरोना संक्रमित मिले।
स्वास्थ विभाग संक्रमितों को आइसोलेट कर उनकी सेहत पर नजर रख रहा है। इतने ज्यादा मरीज एक साथ मिलने से नैनीताल एक्टिव मरीजों के मामले में राज्य में सबसे आगे पहुंच गया। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में नैनीताल जिले में सबसे ज्यादा 60 एक्टिव मरीज थे। लंबे समय से पहले स्थान पर चल रहे देहरादून में एक्टिव मरीज 43 पहुंच गए। राज्य में कुल 172 मरीजों में 103 से ज्यादा मरीज नैनीताल व देहरादून जिलों से हैं।
बाक्स
कोरोना जांच दस गुना बढ़ाने के निर्देश दिए
स्वास्थ्य निदेशक ने प्रदेश के सभी सीएमओ व जिला अस्पताल के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने प्रदेश में कोविड की जांच पहले से 10 गुना बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जानकारी देते हुए बीडी पांडे अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर केएस धामी ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के देश में तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा पहले से ज्यादा अलर्ट हो गया है। उन्होंने बताया कि स्टेट बैंक हाईकोर्ट क्षेत्र में भी मेडिकल कैंप का आयोजित किया गया।
बाक्स
इन जिलों में सबसे ज्यादा केस
जिला एक्टिव केस
नैनीताल 60
देहरादून 43
हरिद्वार 20
पौड़ी 30
अल्मोड़ा 06
——————————-
कुमाऊं के सभी जिलों के ज्यादातर एक्टिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके संपर्क में है। इनके संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर उनकी सैंपलिंग की जा रही है।
डॉ शैलजा भट्ट, निदेशक, कुमाऊं, स्वास्थ्य विभाग उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!