कोरोना टीकाकरण को महिलाओं के मुकाबले पुरुष आगे

Spread the love

हल्द्वानी। कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण चल रहा है। जिले में करीब 33 हजार लोगों को टीका लग चुका है। जिले में कोरोना का टीका लगाने में महिलाओं के मुकाबले पुरुष आगे हैं। जिले में रोजना कोराना का टीका लगाया जा रहा है। इसमें वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर, गंभीर बीमारी से पीड़ित और 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग शामिल हैं। कुछ लोगों को पहला डोज दिया जा रहा है और कुछ को दूसरा। लेकिन पहले और दूसरे डोज के बीच एक बात सामने आयी है कि टीकाकरण में पुरुष महिलाओं से आगे हैं। जिले में अब तक 17063 पुरुषों ने कोरोना टीका लगाया है जबकि 16339 महिलाएं ही कोरोना की वैक्सीन लगा पायी हैं। जब से 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीकाकरण शुरू हुआ है तब से स्वास्थ्य अधिकारियों के पास अन्य दिनों के मुकाबले दोगुना फोनकॉल आ रहे हैं। तमाम लोग अपने घर परिवार या खास लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए फोन कर रहे हैं।
हमारी कोशिश है कि जिन लोगों को सूचीबद्ध किया है उनको समय से वैक्सीन लगे। यह सही है कि वैक्सीन लगाने को महिलाओं के मुकाबले पुरुष ज्यादा आ रहे हैं। -डॉ. भागीरथी जोशी, सीएमओ नैनीताल
250 रुपये बचाने की जुगत: अच्छे पदों से रिटायर हुए लोग भी सरकारी अस्पताल में टीका लगाने की जुगत में लगे हुए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि कुछ प्राइवेट अस्पतालों के मालिक खुद भी और अपने स्टाफ को भी सरकारी अस्पताल में टीके के लिए भेज रहे हैं। जब उनको बताया जाता है कि प्राइवेट में भी टीकाकरण हो रहा है तो उनका बर्ताव काफी नकारात्मक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!