बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में कोरोना की विस्फोटक स्थिति, 313 और नये केस के साथ 4126 हुए एक्टिव केस, श्रीनगर कोविड अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ कोरोना की चपेट में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें भी दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत कोटद्वार नगर निगम अहम भूमिका निभा रहा है। दुगड्डा विकासखंड में वर्तमान में 831 एक्टिव केस है। पिछले 24 घंटे में 313 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जिससे जिले में संक्रमितों का आकंड़ा 10778 पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में 17 माइक्रो कंटेनमेंट जाने बनाये गये है। एक दिन में 174 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए है।
कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ाने में कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र सबसे अहम भूमिका निभा रहा है। एक दिन में जिले में कोरोना के 313 नये केस आये है। जिसमें 136 कोटद्वार के भी शामिल है। कोटद्वार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोटद्वार में लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति कितना लापरवाह बने हुए है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दुगड्डा ब्लॉक में 136, द्वारीखाल में 10, एकेश्वर में 4, जयहरीखाल में 1, कल्जीखाल में 4, खिूर्स में 60, कोट में 5, नैनीडांडा में 2, पाबौ में 3, पौड़ी में 24, पोखड़ा में 4, यमकेश्वर में 19, वीरोंखाल में 1 और अन्य जिलों व राज्यों के 39 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। पिछले दिनों इन लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक पौड़ी गढ़वाल में 10778 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जिसमें से 6550 मरीज ठीक हुए है। जिले में 4126 एक्टिव केस है। जिसमें से 2807 पौड़ी गढ़वाल, 1129 अन्य जिलों व राज्यों के है। जबकि 190 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है।

-चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ सहित 38 कोरोना संक्रमित
-एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र भी देंगे कोविड डयूटी
श्रीनगर।
राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर के कोविड अस्पताल श्रीकोट में चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ भी कोरोना की चपेट में है। जिससे यहां कोविड व्यवस्थाओं पर बुुरा प्रभाव पड़ रहा है।
कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को देखते हुए मेडिकल कालेज प्रबंधन ने एमबीबीएस अंमित वर्ष के छात्रों की डयूटी लगानी शुरू कर दी है। जिससे कि कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में कोई बाधा न आए। राजकीय मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में अब कोरोना वायरस की चपेट में यहां का स्टाफ भी आ रहा है। मेडिकल कालेज के जन संपर्क अधिकारी अरुण बड़ोनी ने बताया कि अब तक बेस अस्पताल श्रीकोट के 38 चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुका है। कोरोना संक्रमित होने वालों में 12 जूनियर डाक्टर व 4 प्रशिक्षु डाक्टर भी शामिल हैं। इनके अलावा अन्य मेडिकल स्टाफ भी कोरोना संक्रमित हुआ है। पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि चिकित्सकों में मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने से अस्पताल की व्यवस्थाओं पर कोई बुरा प्रभाव न पडे। इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने कोविड व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों की डयूटी लगाने के निर्देश दिये है। वर्तमान में 4 छात्रों को कोविड टीकाकरण में लगाया गया है। पहले चरण में एमबीबीएस अंतिम वर्ष के 30 छात्रों को प्रशिक्षण देकर बेस अस्पताल की कोविड डयूटी में लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!