उत्तराखंड

ईदमिलादुन्नबी के जुलूस में उमड़ी भीड़, नबी की शान में नारे बुलंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। ईदमिलादुन्नबी के मौके पर गुरुवार को शहर में गांधी ग्राम की गौसिया जामा मस्जिद से जुलूस निकाला गया। ईद मिलाद उन नबी कमेटी की ओर से निकाले जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। मस्जिद से शुरू होकर जुलूस पटेलनगर, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, दून अस्पताल से होता हुआ रेंजर्स ग्राउंड सैय्यद जमाल शाह की मजार पर खत्म हुआ। यहां पर उलमा ने तकरीरें और सलातों सलाम पढ़कर देश में अमन चौन और बीमारियों से निजात की दुआ कराई। मुख्य अतिथि एआईएमआईएम के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष अधिवक्ता विनोद कुमार ने जुलूस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिमों को टारगेट किया जा रहा है। भाजपा सांसद रमेश बिधुड़ी द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी पर एतराज जताया। एपीजे अब्दुल कलाम, महात्मा गांधी, ड़ भीम राव अम्बेडकर आदि विभूतियों से प्रेरणा लेने की अपील की। शिक्षा पर काम करने को कहा। उलमा ने कहा कि ईद मिलाद उन नबी हमें यह पैगाम देती है कि हमें तोहीद एवं रिसालात के अकीदें के साथ अपने नबी से बेपनाह मुहब्बत करनी चाहिए। इस्लाम आतंक के खिलाफ है। जुलूस में सरकार की आमद मरहबा, मुख्तार की आमद मरहबा, पत्ती-पत्ती, फूल-फूल, या रसूल, या रसूल, मुस्तफा जाने रहमत पर लाखों सलाम जैसे नारे बुलंद किए गए और परचम लहराए।
इस दौरान इम्तियाज अहमद, राशिद खान, मोहम्मद फिरोज, राव वसीम अली, फरजंद अली, हसमत अली, आसिफ अली, सावेज मलिक, रिजवान खान, मोहम्मद आजम, मोहम्मद अंसार आदि मौजूद रहे।
मंच और मोर्चा ने की पुष्पवर्षा
देहरादून। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से जुलूस पर फूलों की वर्षा की गई। मंच के प्रदेश संयोजक रमजान अली ने सभी को ईमिलादुन्नबी की बधाई दी। कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए। सभी लोगों का सम्मान करें और मुल्क की हिफाजत के लिए काम करें। यहीं मोहम्मद साहब का पैगाम है। इस दौरान मास्टर शकील अहमद, रियासत अली, फिरोज रिजवी, इमाम खतीब रजा, सलीम, मंगलू, शहजाद, सैय्यद गुलजार, साबिर, मोहम्मद अली, इंतजार, साजिद अली, अरबान अली, मोहम्मद अयान, मोहम्मद अनस, आसिफ शेख आदि मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!