कोटद्वार-पौड़ी

नव वर्ष पर सिद्धबली मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भक्तों ने घंटो लाइन में खड़े रहकर किए बाबा के दर्शन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : नव वर्ष-2024 के पहले दिन श्री सिद्धबली मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी रही। घंटों लाइन में खड़े रहकर श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन कर अपने परिवार के लिए सुख-शांति की कामना की। सुबह से ही दर्शन को पहुंच रहे भक्तों के कारण मंदिर को जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति भी देखने को मिली। हालांकि पुलिस कर्मी लगातार यातायात व्यवस्था सुधारने में जुटे हुए थे।
सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं के श्री सिद्धबली मंदिर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। श्री सिद्धबली बाबा के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ा। श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन कर अपने परिवार की खुशहाली की कामना की। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मन्नत भी मांगी। साथ ही भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर पुण्य भी अर्जित किया। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से पहुंचे राघव सिंह ने बताया कि वह प्रतिवर्ष नववर्ष पर बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं। श्री सिद्धबली बाबा से उनकी अटूट श्रद्धा जुड़ी है।

राष्ट्रीय राजामार्ग पर लगा जाम
मंदिर में भारी भीड़ के कारण मंदिर की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही सनेह की ओर जाने वाले मार्ग पर जाम लगा रहा। दरअसल, नववर्ष के मौके पर मैदानी क्षेत्रों से बड़ी तादाद में पर्यटक लैंसडौन की ओर जा रहे थे। साथ ही कई ऐसे भी पर्यटक थे, जो नववर्ष का जश्न मनाकर लैंसडौन से वापस लौट रहे थे। हालांकि इन वाहनों की आवाजाही बुद्धा पार्क-महाविद्यालय रोड, घराट होते हुए-देवीमंदिर-कौड़ियों को करवाई जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!