कोटद्वार-पौड़ी

पौड़ी में साइकिल रैली का आयोजन, 21 प्रतिभागियों ने किया प्रतिभाग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अंतराष्ट्रीय बॉक्सर जयदीप रावत को किया सम्मानित
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को खेल विभाग व युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में कंडोलिया पार्क से घुड़दौड़ी तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पौड़ी जनपद के अंतराष्ट्रीय बॉक्सर जयदीप रावत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जयदीप कई इंटरनेशनल खेलों में रजत व कांस्य पदक, खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2020 में गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं। इस अवसर पर साइकिल रैली के प्रतिभागियों को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक मुकेश सिंह कोली व जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने साईकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साईकिल रैली में 21 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। आजादी के अमृत महोत्सव के अंर्तगत कंडोलिया घुड़दौड़ी-कंडोलिया तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया, जिसमें 18 वर्ष आयु वर्ग से अधिक के युवक व युवतियों ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक मुकेश सिंह कोली ने युवाओं के साइकिलिंग के प्रति रुझान को देखते हुए खेल विभाग को 15 साइकिल देने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में खेल के प्रति युवक व युवतियों का अहम योगदान रहता है। खेल प्रतिभागियों को हर तरह के खेलों में हिस्सा लेना जरूरी है, जिससे वह बड़े-बड़े मंचों पर भी अपना हुनर दिखा सकेंगे। उन्होंने कहा कि बॉक्सर जयदीप रावत ने देश-प्रदेश के साथ ही जनपद का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि नशे से बचकर जयदीप जैसे युवाओं से प्रेरणा लेनी चाहिए। सरकार लगातार युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है।


जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत विभिन्न विभागों द्वारा अलग-अलग प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं। साथ ही 75 ग्राम पंचायतों में विभिन्न तरह के आयोजन कराकर सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव एक सांकेतिक कार्यक्रम न हो इसके लिए एक विशेष अभियान के रूप में आगामी 2 वर्षों तक संचालित किया जाएगा, जिसकी रूपरेखा पूर्व में ही तैयार की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं से युवाओं की प्रतिभा निखरती है। खेल प्रतिभागियों को मेहनत व लगन के साथ खेल के प्रति जागरूक रहना चाहिए, जिससे वह अपना लक्ष्य हासिल कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभागियों को छोटे-छोटे खेल स्तर से लेकर बड़े स्तर तक के खेलों में प्रतिभाग करना चाहिए। इस अवसर खेल अधिकारी अरुण बंगियाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी गणेश थपलियाल, नेहरू युवा केन्द्र अधिकारी शैलेश भट्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष सुषमा रावत, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी खेल विभाग प्रजापति कुकरेती, शिक्षक योगम्बर नेगी, जितेंद्र रॉय सहित सीताराम पोखरियाल, अक्षय रावत, समीर रावत, शिवम पंत, अंकित कुमार, नितिन, अनुज, शिवांश, विनय, युवराज, पंकज अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!