देश-विदेश

दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट रूकवाकर पुलिस ने बदमाश को दबोचा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली ,एजेंसी। शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ ने यमुनापार में घर में चोरी की ताबड़तोड़ वारदात करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह का सरगना फ्लाइट से दिल्ली से बेंगलुरू फरार हो रहा था। पुलिस नेआइजीआइ एयरपोर्ट पर गो एयर की फ्लाइट को रूकवाकर कुख्यात बदमाश को दबोच लिया। बदमाश के कारण 15 मिनट की देरी से फ्लाइट उड़ पाई। पुलिस ने गिरोह के तीन बदमाशों व दो रिसीवरों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों की पहचान गिरोह सरगना शहादत खान व सुभान उर्फ सोनू, साहिन व रिसीवर विजय कुमार व जावेद अली के रूप में हुई है।
शहादत खान और उसकी पत्नी बांग्लादेशी नागरिक हैं, जो देश में चोरी छीपे रह रहे हैं। इसी वर्ष 30 मार्च को जेल से आने के बाद शहादत ने अपने साथियों के साथ मिलकर 50 से अधिक चोरी वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने इनके पास से 27 तोले सोने के गहने, डेढ़ किलो चांदी, 12 महंगी हाथ घड़ी, एक मोटरसाइकिल, स्कूटी व पिस्टल बरामद की।
शाहदरा जिले के पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने बताया कि 17 नवंबर को जगतपुरी में एक शादी वाले घर में चोरी हुई थी। पुलिस ने स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर चिकास, एसआइ विनित, एएसआइ वेद प्रकाश व हेड कांस्टेबल राहुल चौधरी व अन्य की टीम बनाई। टीम ने
टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से दो सौ लोगों को चिह्नित किया, उसी दौरान पुलिस को सुभान के बारे में पता चला। पुलिस ने सीमापुरी की झुग्गियों से उसे दबोच लिया, उसके पास चोरी का काफी माल भी बरामद हुआ। उसने पुलिस को बताया कि सरगना शहादत बेंगलुरू फरार हो रहा है, पुलिस ने आइजीआइ एयरपोर्ट की पुलिस की मदद ली और शहादत की फ्लाइट के बारे में पता लगाया। फ्लाइट का पता चलने पर पुलिस ने एयरलाइंस के अधिकारियों से बात करके फ्लाइट को रूकवा लिया।
स्पेशल स्टाफ की टीम भी एयरपोर्ट पर पहुंची, टीम ने बदमाश को जाल में फंसाने के लिए सामान की जांच का बहाना बनाकर एयरपोर्ट पर बदमाश के नाम की घोषणा भी करवाई। लेकिन बदमाश सामने नहीं आया। आखिर में घोषणा करवाई गई कि फ्लाइट एक मिनट में उड़ने वाली है, एकदम से बदमाश सामने आ गया और जहाज की ओर भागने लगा। पुलिस ने तभी उसे पकड़ लिया। बाद में उसके बाकी साथियों को गिरफ्तार कर लिया। शहादत के खिलाफ 18 व साहिन पर 24 केस पहले से दर्ज हैं।
17 नवंबर को जगतपुरी थाने में अशोक कुमार नाम के व्यक्ति ने अपने घर में चोरी की शिकायत दी थी। पीड़ित ने पुलिस को बताया था नवंबर में उनकी बेटी की शादी थी। वारदात वाले दिन पूरा परिवार वजीरपुर में सगाई के लिए गया हुआ था, उसी दौरान चोरों ने ताला तोड़कर घर में शादी के लिए रखे पांच लाख रुपये व गहने चोरी कर लिए। पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी से इस केस के साथ ही चोरी के अन्य 41 केस भी सुलझा लिए। बदमाशों ने 14 वारदात सीमापुरी थाना क्षेत्र में अंजाम दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!