बिग ब्रेकिंग

दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के 3 महल कुर्क, 500 करोड़ रुपए की है संपत्ति

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,एजेंसी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि मृत गैंगस्टर इकबाल मिर्ची की मुंबई में स्थित लगभग 500 करोड़ रुपये की संपत्ति को तस्करों, विदेशी मुद्रा की हेरफेर करने वालों और मादक पदार्थों से संबंधित दो केंद्रीय कानूनों के तहत कुर्क कर लिया गया है। एजेंसी ने कहा कि मिर्ची की मुंबई के वर्ली इलाके में स्थित राबिया मेंशन, मरियम लज और सी व्यू नामक संपत्तियों को कुर्क किया गया है।
मिर्ची को मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली मामलों में वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का कथित रूप से दाहिना हाथ बताया जाता था। ईडी ने मिर्ची और उसके सहयोगियों के खिलाफ सबूत एकत्रित किए थे, जिनके आधार पर 9 नवंबर को संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया गया था। सक्षम प्राधिकारण एसएएफईएमए और एनडीपीएस के तहत दायर मामलों पर निर्णय लेता है।
ईडी ने एक बयान में कहा, श्श्आदेश के अनुसार उन संपत्तियों से संबंधित सभी ट्रांसफर और ट्रांजैक्शन को अमान्य घोषित किया गया है। प्रिवेंशन अफ मनी लन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत ईडी द्वारा की गई जांच के अनुसार इन संपत्तियों का अनुमानित मूल्य करीब 500 करोड़ रुपये है। ईडी ने मुंबई पुलिस द्वारा मिर्ची के खिलाफ दायर कई प्राथमिकियों का अध्ययन करने के बाद पिछले साल उसके, उसके परिवार और अन्य के खिलाफ मनी लन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। मिर्ची की 2013 में लंदन में मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!