उत्तराखंड

डीडीए समाप्ति के शासनादेश जारी नहीं होने तक संघर्ष जारी रखने का ऐलान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। सर्वदलीय संघर्ष समिति ने जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने का शासनादेश जारी होने तक संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया है। समिति सप्ताह में एक दिन इस मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इसके तहत गांधी पार्क चौघानपाटा में मंगलवार को धरना देते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार की उपेक्षा जारी रहने पर आंदोलन तेज किया जाएगा।
समिति के संयोजक और पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने धरना स्थल पर कहा कि 2017 से चल रहे विरोध के बावजूद प्रदेश सरकार जन भावनाओं का आदर नहीं कर रही है। प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण पहाड़ी जिलों के लिए कारगर नहीं है। अल्मोड़ा के साथ ही पिथौरागढ़, बागेश्वर आदि जिलों में लोग इसके खिलाफ लामबंद हैं। वक्ताओं ने वर्तमान में भवनों के मानचित्र पास करने के लिए खासी परेशानी हो रही है। स्थगित किए गए प्राधिकरण से शपथ पत्र देकर मानचित्र की स्वीति किया जा रहा है। सरकार को इस मामले में तत्काल स्थिति साफ करनी चाहिए।
ये लोग रहे मौजूद – समिति के संयोजक व पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, दीपांशु पांडे, ललित मोहन पंत, महेश चंद्र आर्या, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, एमसी कांडपाल, शरद चंद्र साह, हर्ष कनवाल समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!