उत्तराखंड

पूर्णागिरि धाम दर्शन को आए यूपी के दो श्रद्घालुओं की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

टनकपुर। पूर्णागिरि धाम के दर्शन के लिए आये दो श्रद्घालुओं की अलग-अलग घटनाओं में बनबसा और टनकपुर में मौत हो गई। फर्रुखाबाद जिले से आये एक किशोर श्रद्घालु की बनबसा में शारदा नदी में डूबने से मौत हो गई। एक अन्य घटना में टनकपुर से पूर्णागिरि धाम की चढ़ाई चढ़ते वक्त कासगंज निवासी एक श्रद्घालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई।
बनबसा से मिली जानकारी के अनुसार केनाल गेट के समीप शारदा नदी में नहा रहे ग्राम अहिया, थाना कमालगंज जिला फर्रुखाबाद निवासी उपेंद्र कुमार (15) पुत्र हुकुम चंद की नदी के तेज बहाव में बहने से मौत हो गई। उपेंद्र परिवार के साथ यहां आया था। सभी लोग पूर्णागिरि के बाद महेंद्रनगर सिद्घबाबा के दर्शन के लिए जा रहे थे।
बैराज चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 9 बजे ये लोग शारदा में स्नान के लिए उतर गए। इसी दौरान तेज बहाव में आने से उपेंद्र डूब गया। परिजनों के शोर मचाने पर जल पुलिस और एसडीआरएफ टीम पहुंची। करीब साढ़े तीन घंटे बाद जल पुलिस के जवानों ने उपेंद्र का शव बरामद किया।
एक अन्य घटना में मंगलवार को गिरीश चंद (40) पुत्र लोचन चंद निवासी रामबली कलोनी, कासगंज, यूपी परिजनों के साथ पूर्णागिरि दर्शन को जा रहे थे। परिजन रकी और सचिन ने बताया कि भैरव मंदिर की चढ़ाई चढ़ते वक्त गिरीश चंद के सीने में तेज दर्द उठा और वह बेहोश हो गए। वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने प्राथमिक उपचार के बाद एंबुलेंस से गिरीश को उप जिला अस्पताल टनकपुर पहुंचाया।
यहां ड़उमर ने बताया कि गिरीश की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी। डक्टर ने बताया कि गिरीश को दिल का दौरा पड़ा था। एक पखवाड़े के भीतर पूर्णागिरि दर्शन को जा रहे श्रद्घालु की दिल का दौरा पड़ने से मौत होने का ये दूसरा मामला है। इससे पूर्व बीते 21 मार्च को लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी तहसील के अयोध्यापुर गांव निवासी दीपक वर्मा (17) पुत्र विजय वर्मा की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!