बिग ब्रेकिंग

पंजाब में फिर टला कांग्रेस के सीएम फेस पर फैसला!

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब कांग्रेस आज अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं कर रही है। इससे पहले इस संबंध में कोई घोषणा किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। सूत्रों का कहना है कि सीएम फेस की घोषणा चुनाव से ठीक पहले की जा सकती है ताकि प्रतिद्वंद्वी दलों के पास विद्रोह और बाद में दलबदल के मामले में किसी भी खेमे से उम्मीदवार उतारने का कोई विकल्प न हो। हालांकि आज देर शाम तक कांग्रेस पार्टी की पंजाब इकाई प्रदेश में चुनाव के लिए थीम सांग को रिलीज कर सकती है।
पंजाब विधानसभा चुनाव में पहले फ्रंटफुट पर चल रही कांग्रेस अब बैकफुट में आ गई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में पार्टी के दो शीर्ष नेताओं चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्घू के बीच एकजुटता नजर नहीं आ रही है। ये बात भी सामने आ रही है कि दोनों प्रदेश में सीएम का चेहरा बनना चाहते हैं और दोनों में से कोई भी पीटे हटने को तैयार नहीं है, जो पार्टी आलाकमान के लिए सिरदर्द बना हुआ है। पार्टी सूत्रों ने हालांकि कहा है कि सीएम फेस की घोषणा चुनाव से ठीक पहले की जा सकती है ताकि प्रतिद्वंद्वी दलों के पास विद्रोह और बाद में दलबदल के मामले में किसी भी खेमे से उम्मीदवार उतारने का कोई विकल्प न हो।
हालांकि, कांग्रेस की पंजाब इकाई आगामी राज्य चुनावों के लिए अपना प्रचार गीत जारी करने के लिए तैयार है। अपने सभी स्टार प्रचारकों और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों पर केंद्रित गाने का एक टीजर पार्टी के ट्विटर हैंडल पर साझा किया जा चुका है। टीजर में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्घू दोनों को दिखाया गया है।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी की तरह सीएम उम्मीदवार को लेकर जनता की राय ले रही है। इसके लिए आईवीआर (इंटरएक्टिव वयस रिस्पांस) के जरिए फैसला लिया जाएगा। आईवीआर पर तीन विकल्प हैं। पहले नंबर पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का नाम है, उसके बाद नवजोत सिद्घू का नाम है। तीसरा विकल्प पूछता है कि क्या कांग्रेस को बिना सीएम चेहरे के जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!