बिग ब्रेकिंग

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वर्चुअल किया कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे पर तीन मोटर पुलों का उद्घाटन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

थराली/गौचर(चमोली)। उत्तराखंड में शिवालिक प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर बिग्रेडियर राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि चमोली जिला सामरिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है। बीआरओ यहां पर भारत-चीन सीमा तक रोड कनेक्टिविटी को लगातार विकसित कर रही है। इसी कड़ी में सीमा सड़क संगठन ने इन तीन पुलों का निर्माण मात्र डेढ़ साल में किया है।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कुलसारी में कर्णप्रयाग-ग्वालदम सामरिक हाईवे पर बने तीन मोटर पुलों का वर्चुअली उद्घाटन किया। इन तीन पुलों का निर्माण बीआरओ की ओर से मात्र डेढ़ साल में किया गया है। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री ने इन पुलों के साथ ही देश के 72 अन्य परियोजनाओं का भी लेह घाटी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण किया।
कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे पर बने इन पुलों का निर्माण बीआरओ के 66 आरसीसी कमान गौचर की ओर से किया गया है। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण कुलसारी में हाईवे पर बने पुल की लंबाई 50 मीटर, थराली में कुसेरी पुल की 40 मीटर और लोल्टी में बने पुल की 35 मीटर है।
उत्तराखंड में शिवालिक प्रोजेक्ट के चीफ इंजीनियर बिग्रेडियर राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि चमोली जिला सामरिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है। बीआरओ यहां पर भारत-चीन सीमा तक रोड कनेक्टिविटी को लगातार विकसित कर रही है। इसी कड़ी में सीमा सड़क संगठन ने इन तीन पुलों का निर्माण मात्र डेढ़ साल में किया है।
वर्चुअली उद्घाटन के बाद कुलसारी में सांसद प्रतिनिधि राकेश कुमार डिमरी, थराली के कुसेरी पुल का विधायक भूपाल राम टम्टा एवं लोल्टी पुल का पूर्व विधायक मुन्नी देवी शाह ने फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया। विधायक भूपालराम टम्टा ने बीआरओ की सराहना की।
साथ ही कहा कि उत्तराखंड में सीमा पर सड़कों के निर्माण में पूर्व सड़क राज्य परिवहन मंत्री मेजर जनरल भुवनचंद्र खंडूड़ी का अमूल्य योगदान रहा है। कुलसारी, थराली, लोल्टी में हुए कार्यक्रम में 21 टास्क फोर्स के कर्नल मनीष कपिल, 66 आरसीसी के मेजर शिवम अवस्थी, नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, रणजीत नेगी, जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी, सांसद प्रतिनिधि हरीश जोशी, गिरीश चमोला आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!