दिल्ली-एनसीआर के कई क्षेत्रों में बारिश, गुरुग्राम में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोग झुलसे

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है। कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है। वहीं गुरुग्राम के सेक्टर 82 स्थित वाटिका सिटी में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। दिल हिला देने वाली घटना करीब साढ़े पांच बजे हुई। चारों व्यक्ति पार्क व ग्रीन लैंड को संवारने का काम कर रहे थे। बारिश होने पर सभी पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी बिजली गिरी। गंभीर रूप से झुलसे लोगों को मानेसर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस सूचना के बाद मौके पर पहुंची अभी नाम व पते की जानकारी नहीं मिल सकी। पूरी घटना सोसायटी के एक फ्लैट में लगे बाहरी कैमरे में भी कैद हो गई। फुटेज में बिजली गिरने के बाद चारों व्यक्ति गिरते दिखाई दे रहे हैं।
शुक्रवार की सुबह दिल्ली में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। देश के कई राज्यों में बादल छाए हुए हैं और यहां बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश का अनुमान है। स्काइमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के पास दिखाई दे रहा है।
मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक अगले दो घंटे के दौरान दिल्ली, हरियाणा, यूपी व राजस्थान के कई क्षत्रों में आंधी व तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति करीब 20-30 किमी प्रतिघंटा रहेगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली, महेंद्रगढ़, नारनौल, रेवाड़ी, कोसली, फरुखनगर, मानेसर, गुड़गांव, झज्जर, चरखाद्री, कुरुक्षेत्र के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। वहीं हरियाणा के करनाल, पानीपत, सोनीपत, गन्नौर, फरीदाबाद, सोहना, खरखौदा, सफीदों, नारनौल , यूपी के नोएडा, शामली, देवबंद, मुज्जफरनगर, खतोली राजस्थान के बरवाड़ी में बारिश होगी। अगले 1 घंटे के दौरान इन क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!