कोटद्वार-पौड़ी

आरबीएम भंडारण को आबादी क्षेत्र से हटाने की मांग की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने सनेह क्षेत्र में आबादी के बीच से आरबीएम भंडारण को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग की है। पूर्व सैनिकों का आरोप है कि स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद भी आबादी के बीच में आरबीएम का भंडारण किया जा रहा है। जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मानकों की अनदेखी कर प्रशासन की शह पर अवैध खनन किया जा रहा है।
उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा को ज्ञापन सौंपते हुए परिषद के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण बड़थ्वाल ने कहा कि सनेह क्षेत्र में आरबीएम भंडारण करने वालों ने वहां के पूर्व सैनिकों एवं जनता को भरोसा दिया था कि वर्तमान में जिस जगह का विरोध हो रहा है वहां पर आरबीएम का भंडारण नहीं किया जाएगा। आबादी से दूर आरबीएम भंडारण को स्थापित किया जाएगा, लेकिन इस सब बातों को दर किनार कर जनता के विरोध के बावजूद भी जबरदस्ती आबादी के बीच में आरबीएम एकत्रित किया जा रहा है। जिससे क्षेत्र का माहौल खराब होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि जनता के विरोध के बाजवूद दोबारा से खनन कारोबारियों द्वारा सनेह क्षेत्र में आरबीएम का भंडारण किया जा रहा है। खनन के ओवर लोडेड डंपरों की आवाजाही से क्षेत्र में दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थल में किसी भी कीमत पर आरबीएम का भंडारण नहीं होने दिया जाएगा। भविष्य में यदि किसी प्रकार की अनहोनी घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने वालों में परिषद के सदस्य सीपी डोबरियाल, हंसवंत सिंह बिष्ट, सुदामा सिंह, वीरेंद्र सिंह, सुभाष कुकरेती, गोपाल दत्त जखमोला, बलवान सिंह रावत आदि शामिल थे।
उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा का कहना है कि सनेह क्षेत्र में एक स्वीकृत भंडारण को स्थानीय व्यक्तियों द्वारा इसका संचालन न किये जाने के संबंध में ज्ञापन दिया गया। क्योंकि यह पूर्व में स्वीकृत है, इसकी फिलहाल जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!