उत्तराखंड

भोजन माताओं का डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। भोजन माताओं ने गुरुवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। भोजन माताओं ने 5000 हजार रुपये प्रति माह दिए जाने और भोजन माताओं को स्थाई करने आदि मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया।
जिले के सभी छह ब्लक से आई भोजन माताएं पहले रोशनाबाद स्थित इंदिरा अम्मा भोजनालय पर एकत्रित हुईं। यहां से जुलूस निकालते हुए सभी भोजन माताएं डीएम कार्यालय पर पहुंचीं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने भोजन माताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिस की एक ना सुनी। भोजन माता के विरोध प्रदर्शन की सूचना पर एसडीएम पूरण सिंह राणा भी मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने भोजन माताओं की मांगों को लेकर लिखित में आश्वासन दिया। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि स्कूलों में भोजन माताओं से अतिरिक्त कार्य नहीं लिया जाएगा। यदि कोई अध्यापक ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
प्रगतिशील भोजनमाता संगठन की केंद्रीय कोषाध्यक्ष नीता ने कहा कि उत्तराखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने भोजन माताओं को 5000 हजार रुपये मानदेय दिए जाने की घोषणा की थी। विधानसभा चुनाव होने के बाद अभी हाल में ही शिक्षा सचिव ने सरकार को भोजन माताओं के मानदेय को 5000 किए जाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा। जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। भोजन माताओं की मांग न्यूनतम वेतन लागू कराने व सभी को स्थाई करने की है। इस अवसर पर प्रगतिशील भोजन माता संगठन की हरिद्वार जिला संयोजिका दीपा, रजनी, ललिता आदि ने विचार रखे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!