उत्तराखंड

पानी की निकासी के लिए मंडलसेरा के लोगों का प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। मंडलसेरा के लोगों की जलभराव की समस्या दूर होने का नाम नहीं ले रही है। बारिश में कुंती नाला मुसीबत का कारण बन गया है। जलभराव और मलबा घुसने से दो दिन से परेशान लोगों ने शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया, जबकि एक दिन पहले उन्होंने तहसीलदार और ईओ नगर पालिका का घेराव किया। इसके बावजूद समस्या जस की तस बनी है। इधर, मौसम विभाग के औरेंज अलर्ट की चेतावनी से लोग परेशान हैं।
मंडलसेरा दक्षिणी वार्ड की सभासद रूपा देवी के नेतृत्व में मंडलसेरा की महिलाएं और अन्य लोग शनिवार को डीएम कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। यहां हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि तीन अगस्त को हुई अतिवृष्टि से उनके घरों में पानी और मलबा घुस गया था। लगातार हो रही बारिश से जानमाल का खतरा बना हुआ है। कुंती नाले की निकासी नहीं होने से नाले का पानी उनके घरों में घुस रहा है। पिछले आठ सालों से वह समस्या के समाधान की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन प्रशाासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपकर कुंती नाले की निकासी सरयू नदी तक करने की मांग की है। मांग करने वालों में रेखा मेहता, पर्वती देवी, मुन्नी गोस्वामी, भागीरथी देवी, रजनी शाही, ललिता मनोज राठौर, भुवन चौबे, जानकी चौबे, कमल भैसोड़ा, कमला मर्तोलिया, कन्हैया सिंह, मनोज खेतवाल, मीना, गरिमा, सारिका सिंह, सिवा परवीन, गीता वर्मा पुष्पा आदि मौजूद रहे।
अतिक्रमण आ रहा आड़ेरू ती नाले की निकासी सरयू तक करने के लिए जगह ही नहीं है। रास्ते में जिन लोगों ने मकान बनाए हैं। वहां पांच-पांच फिट की दीवारें लगा दी हैं। पानी की निकासी सरयू तक करने में प्रशासन को भी एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। लोनिवि ने सड़क तो बनाई, लेकिन सड़क किनारे के अतिक्रमण को नहीं हटा पाया।
कुंती नाले के पानी निकासी में अतिक्रमण आड़े आ रहा है। जो लोगों ने खुद किया है। पानी को रोका नहीं जा सकता। अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए टीम गठित कर दी है। साथ ही लोनिवि को भी आपदा एक्ट में नोटिस भेजा गया है। जल्द समस्या का समाधान खोजा जाएगा। – अनुराधा पाल, डीएम बागेश्वर।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!