बिग ब्रेकिंग

धनखड़ बोले- मेरा अपमान कर रही कांग्रेस, सोशल मीडिया पर की जा रही आपत्तिजनक टिप्पणियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को सदन में कहा कि कांग्रेस उनका अपमान कर रही है और पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही हैं। धनखड़ ने भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरु करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को संबोधित करते हुए कहा, ” इंस्टाग्राम पर, श्रीमान चिदम्बरम, आपकी पार्टी ने एक वीडियो डाला था जिसे बाद में हटा लिया गया, यह शर्मनाक है। आपने मुझे अपमानित करने, मेरा अपमान करने, एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करने, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करने, सभापति के रूप में मेरे पद का अपमान करने के लिए (कांग्रेस) पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया गया।”
विपक्षी शोर शराबे के बीच सभापति ने कहा, ” मैंने सदन स्थगित कर दिया है। लोगों के मन में इस संस्था के ख़िलाफ़ किस तरह की प्रतिक्रिया है, इसका अंदाज़ा आपको नहीं है और आज हमें इसका सबसे निचला स्तर देखने का मौक़ा मिला। श्री चिदम्बरम यहां हैं। श्रीमान चिदम्बरम आप बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं। सोचिये कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी जब आपके एक वरिष्ठ नेता, एक सांसद द्वारा सभापति का मजाक उड़ाने की वीडियोग्राफी कर रहे थे जिसमें मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था। संसद का एक वरिष्ठ सदस्य, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है। किस लिए? मैं आपको बताता हूं कि मुझे बहुत कष्ट हुआ है।”
धनखड़ ने कहा कि यह एक किसान और एक समुदाय का अपमान मात्र नहीं है, यह राज्यसभा के सभापति के पद का निरादर है। और वह भी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य द्वारा जिसने इतने लंबे समय तक शासन किया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!