मनोरंजन

दिलीप कुमार की तबीयत ठीक, गुरुवार को हो सकते हैं डिस्चार्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई एजेंसी : अपने दौर के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार के फेफड़ों में जमा पानी निकालने के लिए आज डॉक्टरों ने उनकी एक सर्जरी की. जिसे मेडिकल की भाषा में प्ल्यूरल एस्पीरेशन कहा जाता है. ये सर्जरी मुख्यत: छाती में जमा कफ, सांस लेने में होने वाली दिक्कत और सीने में होने वाले दर्द को दूर करने के लिए की जाती है.
दिलीप कुमार का प्ल्यूरल एस्पीरेशन संबंधी ऑपरेशन आज दोपहर 1.30 से 2.00 बजे के बीच किया गया और उनके फेफड़ों से 350 मिली लीटर पानी निकाला गया. डॉक्टर नितिन गोखले और डॉ. जलील पारकर की देखरेख में ये सर्जरी की गई. दिलीप कुमार के ऑपरेशन के बाद डॉ. जलील पारकर ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया, ‘फिलहाल दिलीप कुमार को आईसीयू में रखा गया है और प्ल्यूरल एस्पीरेशन सर्जरी के बाद उनकी हालत अब पहले से बेहतर है. उनका ऑक्सीजन लेवल भी पहले से काफी बेहतर है. अगर इसी तरह से दिलीप कुमार की तबीयत में तेजी से सुधार देखा गया तो उनको गुरुवार के दिन अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.’
उल्लेखनीय है कि सांस लेने में दिक्कत के चलते 98 साल के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई में खार इलाके में स्थित पीडी हिंदूजा अस्पताल में दाखिल कराया गया था. रविवार से सामान्य वॉर्ड में ही उनका इलाज चल रहा था और ऑक्सीजन की कमी के चलते उन्हें लगातार ऑक्सीजन दी जा रही थी. आज फेफड़ों से पानी निकालने से संबंधित सर्जरी के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया. जहां डॉक्टरों के जरिए उनकी खास देखभाल की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!