उत्तराखंड

राशिसं की बैठक में कई विषयों पर चर्चा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। राजकीय शिक्षक संघ जनपद रुद्रप्रयाग द्वारा रविवार को गूगल मीट आयोजित की गई। राशिसं के जिलाध्यक्ष नरेश कुमार भट्ट की अध्यक्षता एवं जिला मंत्री आलोक रौथाण के संचालन में बैठक में आठ बिंदुओं का एजेंडा रखा गया। सबसे पहले वरिष्ठ सलाहकार विजय बैरवाण ने पदोन्नति, कोटिकरण के मुद्दे को रख जबकि जिला उपाध्यक्ष शीशपाल पंवार ने चयनध्प्रोन्नत के सरलीकरण के लिए शासनादेश संख्या 150 को निरस्त किए जाने, बोर्ड परीक्षा ड्यूटी का मानदेय बढ़ाने, सीआर अनलाइन भरने के लिए प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षित करने की मांग रखी। ब्लक जखोली मंत्री प्रवीण घिल्डियाल ने लंबित प्रकरणों के निराकरण शीघ्र किए जाने की मांग की। जिला कार्यकारिणी कार्यालय मंत्री रविन्द्र पंवार ने चयनध्प्रोन्नत में 5 साल के रिजल्ट देने के सरलीकरण किए जाने को लेकर अपनी विचार रखे। अगस्त्यमुनि ब्लक अध्यक्ष शंकर भट्ट द्वारा कोटिकरण के लिए चयनध्प्रोन्नत का सरलीकरण व मुख्य शिक्षा अधिकारी के वार्ता करने को लेकर विचार रखे।
जिला कोषाध्यक्ष मित्रानन्द मैठानी ने कहा कि चयनध्प्रोन्नत के सरलीकरण के लिए 10 साल के रिजल्ट का शिथलीकरण व तदर्थ शिक्षकों को मौलिक की अनिवार्यता को समाप्त करते हुए आर्थिक लाभ प्रदान किया जाए। अवकाश के दिन किए गए प्रशिक्षण के बदले प्रतिकर देने का स्पष्ट आदेश जारी किए जाने चाहिए। जखोली ब्लक अध्यक्ष ड जगदम्बा चमोली ने कहा कि जनपद के कोटिकरण को लेकर जिलाधिकारी से मिला जाए व मुख्य शिक्षा अधिकारी व ब्लक शिक्षाधिकारी के समक्ष समस्त प्रकरणों को रखा जाए तथा चयनध्प्रोन्नत की प्रक्रिया में कागजों को सरल किया जाए। ब्लक ऊखीमठ मंत्री अजय भट्ट ने गूगल मीट में सन्गठन की महानता के विषय मे कहा गया तथा चयनध्प्रोन्नत के सरलीकरण को प्रधानाध्यापकध्प्रधानाचार्य के स्तर से ही कागजात बनाये जाने रिजल्ट को शिथलीकरण किया जाए।जखोली ब्लक के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान संरक्षक सुनील मैठानी ने कहा कि वेतन विसंगति में वरिष्ठ-कनिष्ठ मामलों के निराकरण करने को लेकर शीघ्र कार्रवाई करने की बात रखी। जिला सन्गठन मंत्री (महिला) विमला राणा ने गूगल मीट की सराहना की तथा जनपद के समस्त लंबित प्रकरणों के निराकरण की बात रखी जाए।
जिलाकार्यकारिणी विधि सलाहकार समिति के सदस्य मातवर बिष्ट ने गूगल मीट में चयनध्प्रोन्नत वेतनमान के सरलीकरण को किया जाने के समिति गठन को समय समय पर किया जाए तथा विसंगति को निराकरण किया जाए पूर्व की सेवा का लाभ दिया जाना चाहिए। ब्लक अगस्त्यमुनि के संगठन मंत्री सुनील कुमार ने भी गूगल मीट में अपनी बातों को रखा। जिला संयुक्त मंत्री (महिला) ने गूगल मीट में समस्त प्रकरणों के निराकरण हेतु मुख्य बिंदुओं पर विचार रखे। जिला उपाध्यक्ष (महिला) ललिता रौतेला ने गूगल मीट की सराहना की और समस्त प्रकरणों के निराकरण को किए जाने की मांग की। मातृत्व-शिशु के मुद्दे तथा एलटी से पदोन्नति के लिए पत्राचार करने पर जोर दिया। जिला संयुक्त मंत्री दीपक कुमार नेगी ने कहा कि जनपद के समस्त प्रकरणों के निराकरण के संबंध में कोटिकरण विसंगति निराकरण के लिए अफसरों से वार्ता करने व ज्ञापन देने के कार्यक्रम होने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!