उत्तराखंड

डीएम ने की अधिकारियों संग उद्योग मित्र की बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उद्यमियों को सब्सिडी की धनराशि समय पर उपलब्ध करायी जाएरू डीएम
रुद्रपुर। डीएम युगल किशोर पंत ने अधिकारियों के साथ उद्योग मित्र की बैठक में 29 बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने महाप्रबंधक उद्योग चंचल बोहरा को महिला उद्यमी योजना के तहत ब्याज उपादान दावों के निस्तारण के लिए त्रैमासिक बैठकें आयोजित कराने के निर्देश दिए। कहा कि उद्यमियों को सब्सिडी की धनराशि समय से मिले। ताकि उद्यमी धनराशि का सदुपयोग कर सकें। बुधवार को ड़ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में डीएम ने कहा कि औद्योगिक ईकाईयों के कम्पलीशन सर्टिफिकेट से संबंधित आवेदन, निस्तारण आदि की पूरी जानकारियां आगामी बैठक में उलब्ध कराएं। सीडा के उच्चाधिकारियों को बैठक में बुलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सिडकुल सितारगंज क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश आरएम सिडकुल को दिये। पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षात्मक दृष्टि से पुलिस बल बढ़ाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने रिद्घी सिद्घी कंपनी के पास बायपास रोड निर्माण के लिए फैज-1 का स्टीमेंट तुरंत शासन में भेजने के निर्देश आरएम सिडकुल को दिये।
उन्होंने सिडकुल फैज-2 सितारगंज में विद्युत सब स्टेशन शीघ्र स्थापित करने के लिए कार्यवाही करने, प्लास्टिक पार्क में निर्माणाधीन विद्युत सब स्टेशन को तीन माह के भीतर पूरा करने के निर्देश विद्युत विभाग के अभियंताओं को दिये। सिडकुल से सितारगंज तक रोड चौड़ीकरण करने की बात कही। एनएचएआई अधिकारियों से मेट्रोपोलिस मल के पास हाईवे पर कट बनवाने के लिए संबंधित प्रस्ताव सड़क सुरक्षा समिति में रखने को कहा। यहां सीडीओ विशाल मिश्रा, एडीएम ड़ललित नारायण मिश्र, मुख्य कोषाधिकारी ड़पंकज कुमार शुक्ला, महाप्रबंधक उद्योग चंचल बोरा, आरएम सिडकुल कमल कफल्टिया, केजीसीसीआई से हरीश, उद्यमी बीएस सेहरावत, विशाल गर्ग, अनूप सिंह, आनंद रंजन, उमेश शर्मा, वी सिंह, चमन सिंह, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित थे।
सीईओ को विद्यार्थियों की संख्या का ब्योरा उपलब्ध कराने के निर्देश
डीएम ने कहा कि सीएसआर फंड से जनपद में विद्यालयों का कायाकल्प करने के लिए नए रूपांतरण के तौर पर कार्य किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य को विद्यार्थियों की संख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएसआर मद से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए कंपनियों को विद्यालयों एवं योजनाएं चिह्नित करने के लिए विकल्प उपलब्ध कराये जाएंगे। ताकि सीएसआर फंड का और अधिक बेहतर ढंग से उपयोग हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!