दो-दो वोटर आईडी रखना बहुत बड़ा अपराध: अपर जिलाधिकारी

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय परिसर पौड़ी में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसके बरनवाल ने 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने 1 जनवरी, 2021 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को विधानसभा निर्वाचन नामावली में नाम दर्ज करवाने एवं आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग देने को कहा। उन्होंने कहा कि दो-दो वोटर आईडी रखना बहुत बड़ा अपराध है, इसके प्रति छात्र-छात्राओं को, लोगों को जागरूक किया जाना आवश्यक है।
अपर जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भी अपने मतदेय स्थल में जाकर मतदाता सूची में अपने तथा अपने परिवार के नाम की जांच करवा सकते है। यदि किसी कारण वश आपका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज ना हो तो प्रारूप-6 पर तथा प्रविष्टियों में कोई त्रुटि हो तो प्रारूप-8 में आवेदन कर उसी दिन बीएलओ को उपलब्ध करवा दें। उन्होंने कहा कि आज देश भर में ई-ईपिक वोटर पोर्टल का शुभारंभ दिल्ली से किया जा रहा। अब हर मतदाता इस पोर्टल के माध्यम से अपना वोटर कार्ड निकाल सकेगा और साथ ही उसमें सुधारीकरण भी कर सकेंगे। अपर जिलाधिकारी डॉ. बरनवाल ने कहा कि हर नागरिक को अपने मत का प्रयोग करने के साथ ही लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर अपर जिलाधिकारी द्वारा 18 वर्ष के आयु के लोग आकृति भंडारी, साहिल नेगी, समीर अली अंसारी व तानिया रावत को वोटर आईडी वितरित की गई। इस मौके पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विजय तिवारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एके रतूड़ी, नाजिर मनोज रावत, पुष्कर नेगी, अजीत रावत, दीपक नेगी आदि मौजूद थे।

सतपुली पुलिस ने ली मतदान की शपथ
सतपुली। मतदाता दिवस पर थानाध्यक्ष सतपुली संतोष पैथवाल ने पुलिस कर्मियों को मतदान की शपथ दिलाई। थानाध्यक्ष संतोष पैथवाल ने कहा की मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है, हमें अपने मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए। इस अवसर पर कांस्टेबल कुलदीप, मनोज कुमार, महेन्द्र कन्याल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!